खुशखबरी: WhatsApp में जल्द आएंगे ये 2 नए फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का तरीका!

WhatsApp यूजर्स के लिए 2 और नए फीचर्स ला सकती है.
WhatsApp यूजर्स के लिए 2 और नए फीचर्स ला सकती है.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp समय-समय पर यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरिंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए अपडेट लेकर आता रहता है. जल्द ही कंपनी यूजर्स के लिए 2 और नए फीचर्स ला सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 1:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp समय-समय पर यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरिंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए अपडेट लेकर आता रहता है. जल्द ही कंपनी यूजर्स के लिए 2 और नए फीचर्स ला सकती है. रिपोर्ट की मानें तो WhatsApp इस समय जॉइन मिस्ड कॉल्स (Join Missed Calls) और बायोमेट्रिक लॉक (Biometric Lock) नाम के दो फीचर्स पर काम कर रही है. उम्मीद है कि जल्द ही यूजर्स को इन फीचर्स का इस्तेमाल करने को मिल सकता है.

क्या नया होगा इन फीचर्स में
रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि यह दोनों ही फीचर बीटा वर्ज़न 2.20.203.3 अपडेट में देखे गए हैं. 'जॉइन मिस्ड कॉल्स' फीचर की मदद से यूजर्स मिस हुई ग्रुप कॉल का हिस्सा बन सकते हैं और वहीं, 'बायोमैट्रिक लॉक' फीचर के जरिए ऑथेन्टिकेशन प्रक्रिया को इम्प्रूव करते हुए इसमें फिंगरप्रिंट के अलावा अन्य विकल्प जोड़े गए हैं.

यह भी पढ़ें: Vi का बंपर ऑफर, इस सस्ते प्लान में मिलेगा 56 दिनों के लिए 100GB डाटा, जानें कीमत और वैलिडिटी
कंपनी कर रही है टेस्टिंग


आपको बता दें वॉट्सऐप ने हाल ही में गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के जरिए नया अपडेट सब्मिट किया है. कंपनी अपने बीटा वर्जन के जरिए नए फीचर्स की टेस्टिंग करेगी और जरूरी बदलाव करने के बाद आम यूजर्स के लिए इन्हें जारी किया जाएगा.

Join Missed Calls फीचर
WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी कुछ महीनों से इस फीचर पर काम कर रही है. इसके आने के बाद आप मिस की हुई ग्रुप कॉल का भी हिस्सा बन सकेंगे. बता दें ऐसा सिर्फ उस कंडीशन में होगा जब वो ग्रुप कॉल चल रही होगी.

Biometric Lock फीचर
बता दें इस समय वॉट्सऐप पर यूजर्स को फिंगरप्रिंट लॉक का फीचर मिलता है, लेकिन रिपोर्ट की मानें तो जल्द ही आपको बायोमैट्रिक लॉक का भी फीचर मिल जाएगा. इस फीचर के बाद आपकी चैट और भी सिक्योर हो जाएगी.



यह भी पढ़ें: Flipkart Big Diwali सेल की शुरुआत 29 अक्टूबर से, यहां मिलेगा आकर्षक डिस्काउंट

यूजर्स को मिला एडवांस सर्च फीचर
बता दें कंपनी ने हाल ही में यूडर्स को एडवांस्ड सर्च का फीचर दिया है. इसके जरिए यूजर्स आसानी से वॉट्सऐप में फोटो, विडियो, लिंक्स, ऑडियो, gif और डॉक्यूमेंट्स सर्च कर पाते हैं. यानी अब मेसेजेस के अलावा मीडिया फाइल्स को सर्च करना भी आसान हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज