Home /News /tech /

whatsapp bring new feature to make shopping easier dnsh

ऑनलाइन शॉपिंग करना होगा आसान, वॉट्सऐप लेकर आ रहा नया फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

वॉट्सऐप  (फाइल फोटो)

वॉट्सऐप (फाइल फोटो)

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप, वॉट्सऐप चैट के भीतर 'Create Order' नाम के एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो कारोबारियों को अपने ग्राहकों ले लिए ऑर्डर जल्दी बनाने में मदद करेगा.

नई दिल्ली. वॉट्सऐप अपने फीचर पोर्टफोलियो का लगातार विस्तार कर रहा है, ताकि यूजर्स को अलग-अलग क्रिएटिव तरीकों से एक-दूसरे के साथ बात करने के तरीके प्रदान किए जा सकें. इसके अलावा कंपनी अब यूजर्स के लिए अफने प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग करना भी आसान कर रहा है. इसी क्रम में ऐप वॉट्सऐप बिजनेज में एक नया फीचर लेकर आ रही है, जिससे छोटे और मध्यम व्यवसायों को प्लेटफॉर्म पर अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी.

मेटा-स्वामित्व वाली मैसेजिंग सर्विस ने ऐप को छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए अपनी पहुंच बढ़ाने और ग्राहकों के साथ बातचीत करने के लिए आदर्श मंच बना दिया है. कंपनी ने यूजर्स के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करना आसान कर दिया है. मैसेजिंग ऐप एक नए फीचर क्रिएट ऑर्डर पर काम कर रहा है, जो वॉट्सऐप पर खरीदारी के एक्सपीरियंस को आसान और बेहतर बनाएगा.

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप, वॉट्सऐप चैट के भीतर ‘Create Order’ नाम के एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो कारोबारियों को अपने ग्राहकों ले लिए ऑर्डर जल्दी बनाने में मदद करेगा. ब्लॉग द्वारा शेयर किए गए फीचर के एक स्क्रीनशॉट पर ऑर्डर शॉर्टकट को टैप करते हुए दिखाया गया.

क्रिएट ऑर्डर नाम का एक नया सेक्शन
इस स्क्रीनशॉर्ट में क्रिएट ऑर्डर नाम का एक नया सेक्शन दिखाई देता है, जो यूजर्स को ऑर्डर में कुछ आइटम जोड़ने की अनुमति देता है. इसके अलावा, यूजर इसमें क्वांटिटी भी जोड़ सकते हैं. एक बार जब यूजर सभी आइटम और उनकी क्वांटिटी जोड़ लेते हैं, तो यह ऑटोमैटिकली ऑर्डर की राशि को कैल्कूलेट कर देगा. इसके बाद जब ऑर्डर तैयार हो जाएगा, तो यह ऑटोमैटिकली उस चैट पर शेयर हो जाएगा, जहां से ऑर्डर क्रिएट किया गया है.

यह भी पढ़ें-  काम की बात: एंड्रॉयड और आईफोन पर वॉट्सऐप वॉयस कॉल कैसे रिकॉर्ड करें, जानिए पूरा प्रोसेस

छोटे कारोबारियों को मिलेगी मदद
यह फीचर छोटे कारोबार जैसे कि स्थानीय किराना स्टोर आदि के लिए सहायक होगा. यह उन व्यवसायों के लिए भी फायदेमंद है, जो ऑनलाइन संचालित होते हैं. बता दें कि इस तरह के फीचर वॉट्सऐप को शॉपिंग डेस्टिनेशन में बदल देंगे. इससे विशेष रूप से किराने का सामान, भोजन और अन्य घरेलू सामान बेचने वाले दुकानदारों को जोड़ने में मदद मिलेगी. कंपनी इस उद्देश्य के लिए एक आसान प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराना चाहती है.

सभी के लिए उपलब्ध नहीं फीचर
गौरतलब है कि फिलहाल यह फीचर वॉट्सऐप बिजनेस के डेस्कटॉप ऐप के बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है. हालांकि, कंपनी इस फीचर को Android और iOS के लिए WhatsApp बीटा पर उपलब्ध कराने की भी योजना बना रही है.

यह भी पढ़ें- ट्विटर ने Android और iOS पर शुरू किया क्लोज्ड कैप्शन फीचर, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

एक अन्य फीचर पर भी चल रहा कैम
इसके अलावा, वॉट्सऐप, ‘फेसबुक पर विज्ञापन’ सेक्शन में एक नया टैब पेश करने पर भी काम कर रहा है, जो वॉट्सऐप बिजनेस ऐप के यूजर्स को फेसबुक पर अपने विज्ञापनों को ट्रैक करने देता है. हालांकि, इस सुविधा का फ्यूचर वर्जन व्यवसायों को फेसबुक खोले बिना इस सेक्शन के भीतर जानकारी प्राप्त करने देगा. इस फीचर पर काम चल रहा है और इसे कब जारी किया जाएगा, इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

Tags: Whatsapp

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर