होम /न्यूज /तकनीक /लकी iOS यूजर्स को WhatsApp पर मिला फेसबुक मैसेंजर जैसा फीचर, नाम की जगह दिखेगी तस्वीर

लकी iOS यूजर्स को WhatsApp पर मिला फेसबुक मैसेंजर जैसा फीचर, नाम की जगह दिखेगी तस्वीर

WhatsApp पर मिलेगा फेसबुक मैसेंजर जैसा फीचर

WhatsApp पर मिलेगा फेसबुक मैसेंजर जैसा फीचर

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एख ऐसी फीचर लेकर आ रही है, जिसके मदद से यूजर्स ग्रुप चैट में मैसेज करने वाले के नाम की जगह उ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वॉट्सऐप ने फेसबुक मैसेंजर जैसा फीचर पेश किया है.
फीचर को कुछ आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया गया है.
जल्द ही यह फीचर सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा.

नई दिल्ली. मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप पिछले एक महीने से प्लेटफॉर्म पर नए-नए फीचर जोड़ रहा है. कंपनी ने अब एक और नया फीचर जारी किया. यह फीचर फेसबुक मैसेंजर की तरह ही यूजर्स की प्रोफाइल पिक्चर दिखाता है. इस पिक्चर को वही लोग देख सकते हैं, जो उनके साथ मैसेज ग्रुप में शामिल हैं. फिलहाल इस फीचर को कुछ ही आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया गया है.

इससे पहले किसी भी वॉट्सऐप चैट में जब भी कोई यूजर कोई टेक्स्ट भेजता था, तो यूजर्स द्वारा सेव किए गए कॉन्टैक्ट के नाम के नीचे मैसेज दिखाई देता था. अब लेटेस्ट अपडेट के साथ यूजर्स ग्रुप चैट में मैसेज भेजने वाले पार्टिसिपेंट की प्रोफाइल पिक्चर देख सकेंगे. इस ग्रुप चैट फीचर को अब तक कुछ आईओएस यूजर्स ने देखा है. उम्मीद की जा रही है कि वॉट्सऐप जल्द ही इस फीचर को अपने सभी यूजर्स के लिए लॉन्च करेगी.

डिसअपीयरिंग मैसेज शॉर्टकट बटन की टेस्टिंग
इस बीच वॉट्सऐप ने अपने डिसअपीयरिंग मैसेज शॉर्टकट बटन की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. कंपनी ने अपने कुछ एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए फीचर पेश किया है. कथित तौर पर, वॉट्सऐप एंड्रॉयड 2.22.24.9 अपडेट के लिए वॉट्सऐप बीटा में अपने डिसअपीयरिंग मैसेज सेक्शन को फिर से डिजाइन कर रहा था.

यह भी पढ़ें- WhatsApp पर करते हैं वीडियो कॉलिंग तो आपके लिए आ रहा है बहुत काम का फीचर, देखें फोटो

लेटेस्ट अपडेट पर उपलब्ध है सुविधा
इसके अलावा गायब होने वाले मैसेज के लिए 2.22.25.10 अपडेट अधिक टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है. दिलचस्प बात यह है कि मैसेजिंग ऐप अपने डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर के लिए एक अतिरिक्त एंट्री पॉइंट लॉन्च कर रही है. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुछ टेस्टर्स ने एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा के अपडेटेड वर्जन 2.22.25.11 को डाउनलोड करने के बाद नई सुविधा का उपयोग किया है.

यह भी पढ़ें- WhatsApp पर पुराने मैसेज ढूंढ़ना हुआ और भी आसान, बीटा यूज़र्स के लिए आया नया फीचर

टाइमर के साथ डिसअपीयरिंग मैसेज सेट करें
इस नए सेक्शन का इस्तेमाल करने के बाद नई और पुरानी दोनों चैट्स को ‘डिसअपीयरिंग थ्रेड्स’ के तौर पर मार्क करना आसान होगा. इसके अलावा नए शॉर्टकट फीचर को मैनेज स्टोरेज सेक्शन से भी एक्सेस किया जा सकता है. रिपोर्टों से पता चलता है कि यूजर्स गैर जरूरी मीडिया को ऑटोमैटिकली हटाने के लिए टाइमर के साथ डिसअपीयरिंग मैसेज को सेट कर सकते हैं.यूजर्स इस सुविधा को अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स में या चैट इंफोर्मेशन ओपन करके कॉन्फ़िगर कर सकेंगे.

दो डिवाइस पर यूज कर सकते हैं अकाउंट
बता दें कि वॉट्सऐप कथित तौर पर कुछ यूजर्स को एक से अधिक डिवाइस पर अपने अकाउंट का उपयोग करने दे रहा है. बीजीआर की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बीटा टेस्टर्स को अपने वॉट्सऐप अकाउंट को दूसरे डिवाइस यानी टैबलेट से लिंक करने की अनुमति दे रहा है.

Tags: Facebook, Tech news, Tech News in hindi, Whatsapp, WhatsApp Features

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें