लाइव टीवी

इन यूजर्स के WhatsApp में आया बग, कहीं आपने भी तो नहीं की ये गलती

News18Hindi
Updated: March 12, 2019, 2:51 PM IST
इन यूजर्स के WhatsApp में आया बग, कहीं आपने भी तो नहीं की ये गलती
WhatsApp में आए इस बग के कारण कुछ यूजर्स ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं

WhatsApp में आए इस बग के कारण कुछ यूजर्स ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2019, 2:51 PM IST
  • Share this:
अगर आपने अभी तक WhatsApp को अपडेट नहीं किया है तो आपके लिए अच्छी खबर है क्योंकि WhatsApp के नए वर्जन 2.19.66 में एक बग आया है, जिसके चलते यूजर्स का फोटो अपने आप डिलीट हो जा रहा है. हालांकि, ऐसा केवल उन यूजर्स के साथ हो रहा है जिन्होंने वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन 2.19.66 को अपडेट किया है. ऐसे में अगर जिन यूजर्स का फोटो गायब हुआ उन्होंने चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि ये सभी  फोटो बस ऐप से गायब हुए हैं, लेकिन आपके गैलरी में यह फोटो बची रहेंगी.

वहीं WhatsApp में आए इस बग के कारण कुछ यूजर्स ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं तो कुछ यूजर्स का कहना है कि फ़िलहाल यह बग ठीक हो गया है और फोटो गायब नहीं हो रही हो. हालांकि, बीटा ने यूजर्स को ट्विटर पर जानकारी दी है कि जिन यूजर्स ने अभी तक अपना WhatsApp अपडेट नहीं किया है वो थोडा इंतजार करें जल्द ही इसे फिक्स कर दिया जाएगा, जिसके बाद यूजर्स अपने WhatsApp को अपडेट कर सकते हैं.





वहीं अभी हाल ही में WhatsApp ने हिदायत देते हुए कहा है कि अगर कोई उनके नियमों का उल्लंघन करता है तो उसे बैन कर दिया जाएगा. इसके अलावा कंपनी इस बारे में भी बता चुकी है कि अगर कोई व्यक्ति ऐप के कोड से छेड़छाड़ करता है या फिर थर्ड पार्टी ऐप जैसे WhatsApp Plus और GB WhatsApp का इस्तेमाल करता है तो उसे बैन कर दिया जाएगा. अब कंपनी ने इसको लेकर अपने यूजर्स को वॉर्निंग देते हुए इन ऐप्स से ऑफिशियल ऐप पर स्विच करने का तरीका भी बताया है.



कंपनी ने इस बारे में अपने फ्रीक्वेंटली आस्क्ड क्वेश्चन्स (FAQ) सेक्शन में जानकारी दी है. वॉट्सऐप ने लिखा है कि अगर आपके ऐप में “Temporarily banned” का मैसेज आया है तो इसका मतलब आप ऑफिशियल वॉट्सऐप की जगह पर अनसपोर्टेड वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसी तरह हो सकता है कि आप WhatsApp Plus और GB WhatsApp जैसे ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसे ओरिजनल ऐप से छेड़छाड़ कर बनाया गया है. ये अनऑफिशियल ऐप्स थर्ड पार्टी द्वारा बनाई गई हैं और ये वॉट्सऐप के नियमों का उल्लंघन करती है और वॉट्सऐप इन्हें सपोर्ट नहीं करता है.

ये भी पढ़ें: DEALS OF THE DAY: यहां सिर्फ 2,829 रुपये में मिल रहा है 5,000 वाला का मिक्सर, ऐसे करें खरीदारी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2019, 2:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading