Home /News /tech /

WhatsApp में आया बग, बिना Face और Touch ID के खुल रहा है ऐप

WhatsApp में आया बग, बिना Face और Touch ID के खुल रहा है ऐप

यह बग किसी को भी बिना Face ID और Touch ID के WhatsApp का एक्सेस दे रहा है.

यह बग किसी को भी बिना Face ID और Touch ID के WhatsApp का एक्सेस दे रहा है.

यह बग किसी को भी बिना Face ID और Touch ID के WhatsApp का एक्सेस दे रहा है.

    WhatsApp ने हाल ही में अपने iOS यूजर्स के लिए Face ID और Touch ID बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन फीचर जोड़ा है. अब इसको लेकर एक रिपोर्ट आई है कि बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन फीचर में एक बग आ गया है जो किसी को भी बिना Face ID और Touch ID के WhatsApp का एक्सेस दे रहा है. इस बात को लेकर WhatsApp ने भी जानकारी दी है और कहा है कि इसे फिक्स करने के लिए जल्द ही अपडेट दिया जाएगा.

    इस बग को de_X_ter नाम के एक Reddit यूजर ने स्पॉट किया है. इसके अनुसार वॉट्सऐप में आया यह बग उस समय काम करता है जब यूजर ने बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन को Immediately की जगह After 1 minute, After 15 minutes और After 1 hour चुना हो. उसने लिखा कि यह बग उस समय एक्टिवेट हो जाता है जब कोई किसी ऐप में वॉट्सऐप शेयर एक्सटेंशन का इस्तेमाल करता है. (ये भी पढ़ेंः लॉन्च हुआ सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold, जानें कीमत और फीचर्स)



    अगर देखा जाए तो अगर किसी को किसी ऐप से कोई फोटो या कुछ और वॉट्सऐप पर शेयर करना होता है तो उसके लिए iOS यूजर्स को Face ID या Touch ID की जरूरत होती है, लेकिन अगर यूजर ने Immediately स्क्रीन लॉक की जगह कुछ और चुना है तो बग के कारण लोग इसे डायरेक्ट इस्तेमाल कर रहे हैं. ये भी पढ़ें: 32 मेगापिक्सल Pop-up Selfie कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Vivo V15 Pro, जानें कीमत) 



    इसके अलावा अगर कोई iOS शेयर स्क्रीन से होम स्क्रीन पर जाता है, तो वो भी बिना किसी Face ID या Touch ID के इंटरफियरेंस के ऐप खोल सकता है. इसमें इस बात का कोई महत्व नहीं होता कि आपने ऐप को एक मिनट पहले, 15 मिनट पहले या फिर 1 घंटे पहले खोला है. (ये भी पढ़ेंः सैसमंग Galaxy S10, Galaxy S10+ और Galaxy S10e लॉन्च, जानें खासियतें)



    इसको लेकर कंपनी ने कहा कि उन्हें इस बग के बारे में जानकारी मिल गई है और वे जल्द ही इसे फिक्स कर देंगे. इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा कि जब तक यह बग फिक्स नहीं हो जाता तब तक लोग स्क्रीन लॉक ऑप्शन को Immediately पर रखें.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Mobile Phone, Tech news, Tech news hindi, Whatsapp

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर