• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • WhatsApp पर आ रहा है बेहतरीन सेफ्टी फीचर! मिलेगी ज़्यादा सिक्योरिटी और कई खासियत

WhatsApp पर आ रहा है बेहतरीन सेफ्टी फीचर! मिलेगी ज़्यादा सिक्योरिटी और कई खासियत

WhatsApp पर बहुत काम का फीचर आ रहा है.

WhatsApp पर बहुत काम का फीचर आ रहा है.

फेसबुक के CEO मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने WhatsApp को लेकर ये बड़ा ऐलान किया. पता चला है कि वॉट्सऐप ने चैट बैक-अप के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन पेश किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    WhatsApp ने चैट बैक-अप के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन पेश किया है. WhatsApp का नया फीचर एक ऑप्शनल फीचर के रूप में जारी किया जाएगा और आने वाले हफ्तों में इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म iOS और Android यूजर्स के लिए इसे रोल आउट कर दिया जाएगा. फेसबुक के CEO मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने WhatsApp को लेकर ये बड़ा ऐलान किया. उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि हम WhatsApp में प्राइवेसी और सिक्योरिटी की एक और परत जोड़ रहे हैं, और वह है बैकअप के लिए एक एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन ऑप्शनल फीचर.

    इसे लोग Google ड्राइव या iCloud में स्टोर करना चुन सकते हैं. जकरबर्ग ने कहा कि WhatsApp इस पैमाने पर पहली ग्लोबल मैसिजिंग सर्विस है जो एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग और बैकअप की पेशकश करती है.

    (ये भी पढ़ें- खुशखबरी! Jio ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान; मिलेगा 3GB डेटा और फ्री कॉलिंग)

    ये वास्तव में एक कठिन टेक्निकल चुनौती थी जिसके लिए ऑपरेटिंग सिस्टम में की स्टोरेज (key storage) और क्लाउड स्टोरेज के लिए पूरी तरह से नए ढांचे की आवश्यकता थी.

    आपको बता दें कि साल 2017 में WhatsApp ने प्राइवेसी को देखते हुए My Contacts Except फीचर पेश किया था और अब कंपनी इसी फीचर को एक कदम आगे ले जा रही है. नया फीचर फिलहाल टेस्टिंग मोड में है और सभी के लिए लॉन्च होने के लिए कोई डेट तय नहीं हुई है.

    (ये भी पढ़ें- पहले से काफी सस्ता मिल रहा है Samsung का 7000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन, मिलेंगे 4 कैमरे)

    Voice Transcription फीचर पर काम कर रहा है…
    वॉट्सऐप कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है, और हाल ही में पता चला है कि कंपनी वॉइस ट्रांसक्रिप्शन फीचर पर काम कर रही है. वॉट्सऐप ने पहले वॉयस ट्रांसक्रिप्शन को संभालने के लिए एक थर्ड-पार्टी ऐप जोड़ने पर विचार किया था. हालांकि नई रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप ने इस मामले को अपने हाथों में ले लिया है और फीचर पर काम कर रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये फीचर यूज़र्स के लिए ऑप्शनल होगा और फिलहाल इसे डेवलप किया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज