WhatsApp पर नहीं आया Dark Mode, फिर भी इस तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं आप

वॉट्सऐप डार्क मोड के कई फीचर लीक हो चुके हैं, मगर इसकी रिलीज़ डेट की जानकारी अभी तक नहीं मिली है.

News18Hindi
Updated: June 27, 2019, 7:25 AM IST
WhatsApp पर नहीं आया Dark Mode, फिर भी इस तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं आप
WhatsApp
News18Hindi
Updated: June 27, 2019, 7:25 AM IST
WhatsApp अपने हर अपडेट और फाइनल रिलीज़ में नए-नए अपडेट पेश करता है. मगर वॉट्सऐप के Dark Mode फीचर का इंतज़ार हमें काफी समय से करना पड़ रहा है. यूं तो वॉट्सऐप डार्क मोड के कई फीचर लीक हो चुके हैं, मगर इसकी रिलीज़ डेट की जानकारी अभी तक नहीं मिली है. तो अगर आप WhatsApp में Dark Mode इस्तेमाल करना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं आसान तरीका..आइए जानते हैं पूरा प्रोसेस...

अगर आप एंड्रॉयड फोन का इस्तेमाल करते हैं तो सुनिश्चित कर लें कि आपका मोबाइल फोन Android Q के बीटा पर काम कर रहा हो. बता दें कि कई एंड्रॉयड फोन Android Q के लेटेस्ट बीटा का यूज़ कर सकते हैं. इस लिस्ट में Google Pixel के स्मार्टफोन्स, the Xiaomi Mi 9, Huawei Mate 20 Pro, Asus Zenfone 5Z, Essential Phone, LG G8, Nokia 8.1, Oppo Reno and Realme 3 Pro जैसे फोन शामिल है.   (ये भी पढ़ें- दोस्तों की WhatsApp Story आपके Phone में यहां होती है Save, ऐसे करें डाउनलोड)

वॉट्सऐप


इन स्टेप्स को करें फॉलो

---एंड्रॉयड Q बीटा को डाउनलोड करने के बाद आपको फोन की Setting में जाना होगा.
---अब इसमें Display ऑप्शन को सेलेक्ट करें.
---यहां मोड को सेलेक्ट करके ‘Dark Mode’ को सेलेक्ट कर लें.
Loading...

ध्यान रहे कि इसे सेलेक्ट करने के बाद एक और प्रोसेस रहता है, जिसे आपको फॉलो करना ज़रूरी है.

---अब आपको फिर से फोन की Settings में जाना है.
---अब इसमें About Phone का ऑप्शन मिलेगा, इसे सेलेक्ट करें.
---अब आपको ‘Build Number’ ऑप्शन पर 7 बार टैप करना होगा. इससे आपके फोन में             Developer Option एक्टिवेट हो जाएगा.
---अब आपको Developer Option पर टैप करना है, और इसमें ‘override force dark’ को सेलेक्ट करना है. ऐसा करने से एंड्रॉयड Q पर काम कर रहे फोन की हर ऐप्स में Dark Mode अप्लाई हो जाएगा. चाहे वह ऐप ऑफिशियली डार्क मोड को सपोर्ट करता हो या नहीं. (ये भी पढें-WhatsApp पर जिससे चाहें, उससे छुपाएं अपनी फोटोज़-वीडियोज़, यहां देखें पूरा तरीका)

वॉट्सऐप


ध्यान रखने वाली बात
एंड्रॉयड Q का बीटा वर्जन हमें वह फीचर्स और डिजाइन दिखाता है, जो आने वाले समय में एंड्रॉयड के अगले वर्जन में पेश किया जाएगा. मगर अकर बीटा वर्जन में स्टेबिलिटी और परफॉर्मेंस जैसे दिक्कत पाई जाती है. कभी-कभी बीटा वर्जन में सारे फीचर्स ठीक से काम नहीं करते और कई बार एप्स कुछ सॉफ्टवेयर के साथ कमपैटिबल नहीं होती हैं. इसलिए हम कहते हैं Beta Version को इंस्टॉल करने पर रिस्क की जिम्मेदारी यूज़र की होगी. हम इसको install करने की सलाह नहीं देते हैं और अगर आप इस्तेमाल करते भी हैं तो इसे अपने प्राइमरी फोन पर इंस्टॉल ना करें. (ये भी पढ़ें- WhatsApp का बड़ा ऐलान, ऐसा करने पर होगी कानूनी कार्यवाही)
First published: June 27, 2019, 4:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...