WhatsApp को मिलेगा 'Night Mode' फीचर, फोटो में देखें कैसे करेगा काम

वॉट्सऐप में Night Mode’ के लिए एक अलग से सेक्शन दिया जा सकता है, जिससे यूज़र्स अपने हिसाब से अलग-अलग थीम सेट कर सकेंगे.

News18Hindi
Updated: May 18, 2019, 10:04 AM IST
WhatsApp को मिलेगा 'Night Mode' फीचर, फोटो में देखें कैसे करेगा काम
WhatsApp
News18Hindi
Updated: May 18, 2019, 10:04 AM IST
WhatsApp का Dark Mode अब Night Mode नाम से पेश किया जाएगा. WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक वॉट्सऐप नाइट मोड फीचर पर काम कर रहा है, जिसमें यूज़र्स को डार्क मोड का एक्सपीरिएंस मिलेगा. इस बात की जानकारी देते हुए वाबीटाइन्फो ने पूछा कि ‘क्या आप वॉट्सऐप में Night Mode’ के लिए एक अलग से सेक्शन चाहते हैं, जिसमें आप अलग-अलग थीम सेट कर सकें’. इतना ही नहीं वाबीटाइन्फो ने इस थीम को लेकर उदाहरण भी दिया है.

इस थीम में Light theme(मौजूदा थीम), Night theme, Dar theme(gray) और Dark theme(black, OLED friendly) मौजूद हैं. इस बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि नाइट मोड को कई थीम में बांटा जाएगा, जिससे यूज़र्स अपने हिसाब से इसे कलर सेट कर सकेंगे. (ये भी पढ़ें-WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका )



Night Mode


Dark Mode को लेकर मिली थी ये जानकारी

वाबीटाइन्फो ने हाल ही में ट्वीट कर बताया गया था कि Dark Mode फीचर को सिर्फ App Bar पर ही टेस्ट किया जा रहा है. ऐप बार वॉट्सऐप का वह एरिया है जो अभी ग्रीन कलर में होता है. तो अगर डार्क मोड को सिर्फ ऐप बार के लिए पेश किया जाएगा तो इसका बाकी इंटरफेस अभी की ही तरह व्हाइट कलर का होगा. दिए गए स्क्रीनशॉट से इसे ठीक से समझा जा सकता है.

ट्वीट में ये भी कहा गया है कि वॉट्सऐप के कई ऐसे सेक्शंस है, जिसके लिए ये डार्क मोड कैंपेटिबल नहीं है, जिसका मतलब साफ है कि इस फीचर के रोलआउट होने में थोड़ा समय लग सकता है.  (ये भी पढ़ें-WhatsApp पर जिससे चाहें, उससे छुपाएं अपनी फोटोज़-वीडियोज़, यहां देखें पूरा तरीका )

Loading...

बता दें कि वॉट्सऐप ने डार्क मोड को लेकर कई जानकारियां पेश की हैं. इसी साल मार्च में वॉट्सऐप ने इस फीचर को लेकर एक और स्क्रीनशॉट जारी किया था. इसमें 2.19.85 बीटा वर्जन में डार्क मोड को स्टेटस बार के लिए रोलआउट किया गया था. साथ ही वाबीटाइन्फो ने ये भी बताया था कि एंड्रॉयड पर डार्क मोड OLED फ्रेंडली नहीं होगा लेकिन यह डार्क ग्रे कलर पर बेस्ड है और थीम मैनेजर की मदद से इसे डार्क किया जा सकेगा.

-WhatsApp पर बिना ऑनलाइन आए पढ़ें किसी का भी मैसेज, नहीं बदलेगा ‘Last Seen’
-WhatsApp पर आए Audio message को Call की तरह सुन सकते है आप, देखें तरीका
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...