WhatsApp यूज़र्स को मिला अब तक का सबसे बड़ा फीचर! सालों से हो रहा था इंतज़ार

WhatsApp यूज़र्स को मिला अब तक का सबसे बड़ा फीचर! सालों से हो रहा था इंतज़ार
WhatsApp

वॉट्सऐप ने आखिरकार अपने यूज़र्स के लिए ऐसा फीचर पेश कर दिया, जिसका इंतजार सालों से किया जा रहा था...

  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp Dark Mode) ने आखिरकार अपने यूज़र्स के लिए ऐसा फीचर पेश कर दिया, जिसका इंतजार सालों से किया जा रहा था. वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड और iOS दोनों यूज़र्स के लिए Dark Mode फीचर रोलआउट कर दिया है. वॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग पेज पर जानकारी देते हुए लिखा क ‘हमें बताते हुए खुशी हो रही है कि WhatsApp अपने यूज़र्स के लिए ‘डार्क मोड’ फीचर लेकर आया है. बहुत से यूज़र्स इस फीचर की मांग काफी समय से कर रहे थे.’

आगे बताया गया कि इस नए फीचर को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि अगर आप कम रोशनी वाली जगह में फोन का इस्तेमाल किया जाए तो यूज़र्स की आंखों पर ज़ोर नहीं पड़ेगा.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp का नया फीचर! अब अपनी प्राइवेट चैट के लिए रख सकेंगे Password)



WhatsApp Dark mode




उम्मीद है कि इससे यूज़र्स को उन परिस्थितियों से भी छुटकारा मिलेगा, जब फ़ोन ऑन करते ही पूरे कमरे में फोन की लाइट चमक उठती है. डार्क मोड फीचर को डिज़ाइन करते समय हमने खास तौर पर दो बातों पर रिसर्च और एक्सपेरिमेंट किया-

(ये भी पढ़ें- इंटरनेट पर Viral डिलीवरी बॉय ‘सोनू’ की स्माइल पर फिदा हुआ Lays, पैकेट पर छापी फोटो)

इस फीचर को ऑन करके पढ़ने में कैसा लगेगा:
कलर चुनते समय वॉट्सऐप का पूरा ध्यान इस बात पर था कि आंखों पर कम से कम ज़ोर पड़े. साथ ही वॉट्सऐप ऐसे कलर का इस्तेमाल करना चाहता था जो iPhone और Android सिस्टम के डिफ़ॉल्ट कलर से मिलते-जुलते हों.



हर ज़रूरी जानकारी पर ध्यान दिया जाए:
वॉट्सऐप ने बताया कि वह चाहते थे कि यूज़र्स ऐप के हर स्क्रीन पर ध्यान दे सकें. इसलिए ऐप में कलर और कुछ अलग डिज़ाइन का इस्तेमाल किया ताकि ज़रूरी जानकारी उभर कर दिखाई दे.

(ये भी पढ़ें- सस्ता हो गया Oppo का 4 कैमरे वाला धांसू फोन, एक बार चार्ज होकर पूरा दिन चलेगी बैटरी)

Android 10 और iOS 13 का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स सिस्टम सेटिंग में जाकर डार्क मोड को ऑन कर सकते हैं. Android 9 या उससे पहले के वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स WhatsApp Setting > Chat > Theme पर जाकर ‘Dark Mode’ को चुनकर ये फीचर ऑन कर सकते हैं. वॉट्सऐप ने बताया कि आने वाले कुछ ही दिनों में ये फीचर WhatsApp के नए वर्जन में उपलब्ध होगा. साथ ही ये भी कहा गया कि वॉट्सऐप को उम्मीद है कि सभी यूज़र ‘डार्क मोड’ का आनंद लेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading