Home /News /tech /

कभी न डाउनलोड करें WhatsApp के ये नकली वर्जन! हमेशा के लिए बैन हो सकता है अकाउंट

कभी न डाउनलोड करें WhatsApp के ये नकली वर्जन! हमेशा के लिए बैन हो सकता है अकाउंट

WhatsApp के मॉडिफाइड वर्जन आपके लिए खतरा साबित हो सकता है.

WhatsApp के मॉडिफाइड वर्जन आपके लिए खतरा साबित हो सकता है.

कई थर्ड-पार्टी डेवलपर्स वॉट्सऐप के मॉडिफाइड लेकर आते हैं. इनमें उन फीचर्स को ऐड किया गया है, जो वॉट्सऐप में नहीं हैं. ऐसा ही एक संशोधित ऐप है डेल्टा लैब्स स्टूडियो द्वारा वॉट्सऐप डेल्टा या जीबी वॉट्सऐप डेल्टा. ये ऐप देखने में मज़ेदार हो सकते हैं, लेकिन ये ध्यान रखना चाहिए कि वॉट्सऐप अपने ऐप के मॉडिफ़ाइड वर्जन की परमिशन नहीं देता, और अगर यूज़र इन मोडिफ़ाइड वर्जन को डाउनलोड करने के दोषी पाए जाते हैं, तो उनके अकाउंट स्थायी रूप से प्रतिबंधित भी किए जा सकते है.

अधिक पढ़ें ...

    वॉट्सऐप (WhatsApp) ने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया भर में बहुत पॉपुलर है. पूरी दुनिया में इसका इस्तेमाल यूज़र्स मैसेजिंग ऐप के रूप में करते हैं. वॉट्सऐप एक ऐसा ऐप है जिसे टेलीग्राम, डिस्कॉर्ड, सिग्नल, और अन्य ऐप्स के साथ तगड़ा कॉम्प्टीशन करना पड़ता है. इसकी लोकप्रियता के बावजूद, अब भी इस ऐप में बहुत से फीचर्स नहीं है जो इसके राइवल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं. इसलिए, कई थर्ड-पार्टी डेवलपर्स वॉट्सऐप के मॉडिफाइड लेकर आते हैं. इनमें उन फीचर्स को ऐड किया गया है, जो वॉट्सऐप में नहीं हैं. ऐसा ही एक संशोधित ऐप है डेल्टा लैब्स स्टूडियो द्वारा वॉट्सऐप डेल्टा या जीबी वॉट्सऐप डेल्टा. आइए जानते हैं इस एप के बारे में-

    ये ऐप देखने में मज़ेदार हो सकते हैं, लेकिन ये ध्यान रखना चाहिए कि वॉट्सऐप अपने ऐप के मॉडिफ़ाइड वर्जन की परमिशन नहीं देता, और अगर यूज़र इन मोडिफ़ाइड वर्जन को डाउनलोड करने के दोषी पाए जाते हैं, तो उनके अकाउंट स्थायी रूप से प्रतिबंधित भी किए जा सकते है.

    (ये भी पढ़ें- काफी सस्ता हुआ 44 मेगापिक्सल कैमरे वाला Vivo का धांसू 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 33W की फ्लैशचार्जिंग) 

    FAQs के पेज में कंपनी स्पष्ट रूप से कहती है, ‘यदि आप अस्थायी रूप से प्रतिबंधित होने के बाद ऑफिशियल ऐप पर स्विच नहीं करते हैं, तो आपके अकाउंट को वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने से स्थायी रूप से प्रतिबंधित किया जा सकता है.’

    क्या हैं वॉट्सऐप डेल्टा और GB वॉट्सऐप ऐप?
    आपको बता दें कि Google Play स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पर वॉट्सऐप डेल्टा या जीबी वॉट्सऐप डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध नहीं है. ऐसा इसलिए है क्योंकि दोनों ऐप स्टोर मोडीफाइड ऐप को पब्लिश करने और डाउनलोड करने से डिनाई करते हैं. हालांकि, Google Play ऐप स्टोर पर संशोधित ऐप अभी भी समय-समय पर दिखाई देते हैं.

    (ये भी पढ़ें- Realme से लेकर OnePlus तक, बड़ी बैटरी और फास्ट चार्जिंग के साथ आते हैं ये दमदार स्मार्टफोन, ज़्यादा नहीं है कीमत)

    आप अभी भी Play Store पर Delta labs Studio के कुछ ऐप देख सकते हैं. दूसरी ओर, वॉट्सऐप डेल्टा या GB वॉट्सऐप, थर्ड पार्टी के ऐप स्टोर के माध्यम से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है, और एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए इसकी APK फ़ाइल कई वेबसाइट पर आसानी से मिल जाएगी.

    इनमें से कई वेबसाइटें प्लेटफ़ॉर्म को फेवरेबल रेटिंग और हाई डाउनलोड काउन्ट के साथ दिखाएंगी कि वॉट्सऐप ने वॉट्सऐप प्लस और जीबी वॉट्सऐप दोनों को ‘अनसपोर्टेड ऐप’ के रूप में मान्यता दी है और यूज़र्स को ऑफिशियल ऐप का इस्तेमाल करने की सलाह दी है.

    Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp groups, Whatsapp update

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर