WhatsApp पर आ रहा है बहुत काम का फीचर! Group के मैसेज को गायब कर सकते हैं आप

WhatsApp पर नया फीचर आ रहा है.

WhatsApp पर नया फीचर आ रहा है.

WhatsApp Update: पहले जहां ये फीचर सिर्फ सिंगल चैट के लिए था, और ग्रुप एडमिन के लिए था वहीं अब वॉट्सऐप ग्रुप के मेंबर्स को भी डिसअपीयरिंग मैसेज का कंट्रोल मिलने जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 3:26 PM IST
  • Share this:
WhatsApp Update: बेसब्री से इंतज़ार हो रहे वॉट्सऐप के नए फीचर को लेकर अच्छी खबर आई है. यहां बात हो रही है ग्रुप के लिए डिसअपियरिंग फीचर की. Whatsapp ने पिछले साल नवंबर में मैसेज गायब करने वाला फीचर 'डिसअपियरिंग मैसेज' (disappearing messages) लॉन्च किया था. पहले जहां ये फीचर सिर्फ सिंगल चैट के लिए था, और ग्रुप एडमिन के लिए था वहीं अब वॉट्सऐप ग्रुप के मेंबर्स को भी डिसअपीयरिंग मैसेज का कंट्रोल मिलने जा रहा है. WABetaInfo ने इस फीचर को लेकर रिपोर्ट किया है.

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक नए फीचर के रोलआउट के बाद किसी वॉट्सऐप ग्रुप के एडमिन के साथ इसके मेंबर्स भी डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर को इस्तेमाल कर पाएंगे. लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल ये सेवा सिर्फ ग्रुप एडिमन तक ही लिमिटेड है. यानी कि अगर आप भी किसी वॉट्सऐप ग्रुप के एडमिन हैं तो नए फीचर के तहत आप भी ग्रुप के मेंबर के लिए इस फीचर को एनेबल कर सकते हैं जिससे मेंबर भी डिसअपियरिंग फीचर का इस्तेमाल कर सकें.

(ये भी पढ़ें- खुशखबरी! सिर्फ 29,999 रुपये का हो गया 70 हज़ार वाला प्रीमियम स्मार्टफोन, मिलेगी दो स्क्रीन और कई खासियत)


पहले से क्या बदल जाएगा?

फिलहाल किसी भी ग्रुप में एडमिन ही डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर को इनेबल या डिसेबल कर पाते हैं. नए फीचर में भी ये एडमिन के हाथ में है कि वह इस फीचर को मेंबर्स के लिए खोलना चाहता है या नहीं.

(ये भी पढ़ें- एक साल तक झील डूबा रहा iPhone, निकालने पर दोबारा चलने लगा, वायरल हो रही है फोटो)



इसमें एडमिन को दो ऑप्शन ‘All participants’ या ‘Only Admins’ में से किसी एक को सेलेक्ट करना होगा. रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल इस नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही है. ये टेस्टिंग लेटेस्ट बीटा वर्जन एंड्रॉयड 2.21.8.7 में की जा रही है.

WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि ‘Edit Group info’ अपडेटेड दिखाई दे रहा है. इसमें नया ऑप्शन जुड़ गया है, जिसमें ‘सबसे के लिए disappearing मैसेद को एनेबल करना सिर्फ ग्रुप एडमिन्स के लिए ऑन करने’ का ऑप्शन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज