Home /News /tech /

whatsapp disappearing message may come with a new update feature users can save some message from chat aaaq

WhatsApp पर आ रहा है खास फीचर! जल्द 'Save' कर पाएं गायब होने वाले Messages!

WhatsApp पर लगाई राकेश अस्थाना की फोटो, फिर वकील को धमकाया; जानें फिर क्या हुआ (सांकेतिक तस्वीर)

WhatsApp पर लगाई राकेश अस्थाना की फोटो, फिर वकील को धमकाया; जानें फिर क्या हुआ (सांकेतिक तस्वीर)

WABetaInfo ने स्पॉट किया है कि डिसअपियरिंग के कुछ मैसेज को यूज़र्स अपने पास सेव कर सकते हैं. तो अगर चैट में Disappearing मैसेज ON है तो प्लैटफॉर्म पर आपको मैसेज सेव करने का ऑप्शन मिलेगा. इस फीचर से चैट में मिली ज़रूरी जानकारी को बाद के लिए सेव करने का ऑप्शन मिल जाता है. इसलिए जबकि बाकी मैसेज जो रखे नहीं गए हैं वे हमेशा की तरह सात दिनों के बाद गायब हो जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

WhatsApp New Update: वॉट्सऐप ने Disappearing मैसेज फीचर को 2020 में पेश किया था. ये फीचर ग्रुप चैट्स और वन ऑन वन चैट के लिए उपलब्ध है, और ये एडमिन द्वारा चैट की सेटिंग से ऑन भी किया जा सकता है. इस फीचर के ज़रिए 7 दिनों के बाद सारे मैसेज ऑटोमैटिकली डिलीट हो जाते हैं. कहा जाता है कि ये फीचर उनके लिए काफी ज़रूरी है, जो ग्रुप पर बल्क में मैसेज भेजते हैं, और सभी मैसेज ज़रूरी भी नहीं होते हैं. लेकिन हो सकता है ये जल्द बदलने वाला हो. जी हां WABetaInfo ने स्पॉट किया है कि डिसअपियरिंग के कुछ मैसेज को यूज़र्स अपने पास सेव कर सकते हैं.

तो अगर चैट में Disappearing मैसेज ON है तो प्लैटफॉर्म पर आपको मैसेज सेव करने का ऑप्शन मिलेगा. इस फीचर से चैट में मिली ज़रूरी जानकारी को बाद के लिए सेव करने का ऑप्शन मिल जाता है. इसलिए जबकि बाकी मैसेज जो रखे नहीं गए हैं वे हमेशा की तरह सात दिनों के बाद गायब हो जाएंगे. वॉट्सऐप आपको एक तरीका देगा, जो कि अलग टैब में एक्सेस करने का एक तरीका मिलेगा.

WABetaInfo ने कहा कि ये फीचर ऐप के डेस्कटॉप बीटा पर स्पॉट गया था, लेकिन मेटा के स्वामित्व वाला सोशल कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म इसे iOS और Android पर भी लाने पर काम कर रहा है.

ये भी पढ़ें- WhatsApp पर बड़ा खतरा! यूज़र ने इस नंबर पर गलती से भी किया Call, तो हैक हो सकता है अकाउंट)

रिपोर्ट के मुताबिक disappearing message को स्टोर करने के कुछ और तरीकों पर भी काम किया जा रहा है, लेकिन फिलहाल इसे लेकर कोई डिटेल उपलब्ध नहीं है. साथ ही ये भी बता दें कि इस मैसेज ‘Save’ करने वाले फीचर की भी लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं है.

वॉट्सऐप ने दी ये जानकारी
आखिर में बता दें कि वॉट्सऐप ने ये भी घोषणा की है कि वह iOS 10 और 11 के लिए सपोर्ट खत्म कर देगा. ये चेंज 24 अक्टूबर से लागू होगा और इसके बाद आईओएस 10 और 11 पर चलने वाले ऐपल डिवाइस अब वॉट्सऐप नहीं चला पाएंगे.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर