WhatsApp पर यूज़र्स नहीं भेज रहे हैं फोटोज़-वीडियोज़, ये है वजह

Outage Report के ट्वीट के मुताबिक ये परेशानी देर रात शुरू हुई है...

News18Hindi
Updated: March 14, 2019, 11:39 AM IST
WhatsApp पर यूज़र्स नहीं भेज रहे हैं फोटोज़-वीडियोज़, ये है वजह
Outage Report के ट्वीट के मुताबिक ये परेशानी देर रात शुरू हुई है...
News18Hindi
Updated: March 14, 2019, 11:39 AM IST
भारत, अमेरिका और यूरोप समेत दुनिया के कई देशों में Facebook और Instagram के साथ-साथ वॉट्सऐप भी डाउन हो गया. ट्विटर पर यूज़र्स ने पोस्ट कर बताया कि वॉट्सऐप पर फोटो और वीडियो भेजने में दिक्कत आ रही है.

Outage Report के ट्वीट के मुताबिक ये परेशानी देर रात शुरू हुई, जिसकी वजह से यूज़र्स ठीक से वॉट्सऐप का एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं.




Loading...

इसके अलावा रात बजे के करीब WaBetaInfo ने भी ट्वीट कर बताया कि WhatsApp पर यूज़र्स कोई भी मीडिया फाइल नहीं भेज पा रहे हैं. साथ ही टेक्स्ट मैसेज भी थोड़ी देर से सेंड हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें करीब 12 घंटे ठप रहने के बाद शुरू हुआ Facebook, यूज़र्स कर पा रहे हैं Login



इसके साथ इंस्टाग्राम ने सुबह ट्वीट कर कहा, 'हमें इस बात की जानकारी है कि यूज़र्स को इंस्टाग्राम ऐक्सेस करने में परेशानी का सामना कर पड़ रहा है. हम जानते हैं कि इससे दिक्कत हो रही है. हमारी टीम इसे जल्द से जल्द ठीक करने में लगी है'.



वहीं दूसरी तरफ फेसबुक डाउन होने की बात करें तो कई लोगों ने ट्विटर जैसी दूसरे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर इसे साइबर अटैक बताया. इतना ही नहीं ट्वीटर पर यूज़र्स इसे डिस्ट्रिब्यूटेड डिनायल ऑप सर्विस अटैक या DDos अटैक से जोड़ रहे हैं. दरअसल DDoS में हैकर किसी वेबसाइट पर अचानक से काफी बड़ी मात्रा फेक ट्रैफिक भेजते हैं.

ये भी पढ़ें:अब तक की सबसे बड़ी परेशानी में घिरा Facebook, 2008 के बाद पहली बार हुआ ऐसा



इस कारण सर्वर्स पर काफी बोझ पड़ता है और वह वेबसाइट स्लो या पूरी तरह ठप हो जाती है. वहीं फेसबुक ने माना है कि कुछ लोगों को फेसबुक के एप्लिकेशंस यूज़ करने में दिक्कत आ रही है, लेकिन कहा है कि इस समस्या DDos अटैक के कारण नहीं आई है.

ये भी पढ़ें: फेसबुक और इंस्टाग्राम पर क्यों आ रही है दिक्कत? कहीं ये वजह तो नहीं
                Facebook और Instagram हुआ डाउन, ट्विटर पर यूजर्स ने ऐसे की शिकायत
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...