Home /News /tech /

WhatsApp पर आ रहे हैं तीन दमदार फीचर्स! फोटो, वीडियो कर सकेंगे एडिट; बदलेगा एक्सपीरिएंस

WhatsApp पर आ रहे हैं तीन दमदार फीचर्स! फोटो, वीडियो कर सकेंगे एडिट; बदलेगा एक्सपीरिएंस

WhatsApp पर नए फीचर आ रहे हैं.

WhatsApp पर नए फीचर आ रहे हैं.

वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूज़र्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसमें कैमरा सेटिंग को बेहतर करना, वॉइस नोट बैकग्राउंड में प्ले करना शामिल है. अब कंपनी नए अपडेट में ड्राइंग टूल ला रही है. इसमें नई पेंसिल आइकन मिलेगा, जिससे इमेज और वीडियो को फॉरवर्ड करने से पहले उसपर कुछ बनाया जा सकेगा.

अधिक पढ़ें ...

वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूज़र्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसमें कैमरा सेटिंग को बेहतर करना, वॉइस नोट बैकग्राउंड में प्ले करना शामिल है.  अब कंपनी नए अपडेट में ड्राइंग टूल ला रही है. इसमें नई पेंसिल आइकन मिलेगा, जिससे इमेज और वीडियो को फॉरवर्ड करने से पहले उसपर कुछ बनाया जा सकेगा. वैसे तो वॉट्सऐप में पहले से एक पेंसिल फीचर मौजूद है, लेकिन नया अपडेट आने के बाद यूज़र्स को मोटी और पतली पेंसिल मिलेगी, जिसस ड्राइंग करने का एक्सपीरिएंस बदल जाएगा.

इसके अलावा आने वाले समय में ब्लर इमेज टूल भी मिलेगा. ये फीचर वॉट्सऐप बीटा एंड्रॉयड 2.22.3.5 अपडेट में देखा गया है, लेकिन बाय डिफॉल्ट डिसेबल था. फीचर अभी भी डेवलपमेंट स्टेज पर है, और जल्द इसे बीटा टेस्टर्स के लिए पेश किया जा सकता है.

(ये भी पढ़ें- 7 हज़ार रुपये से भी सस्ता हुआ 5000mAh बैटरी वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगा HD+ LCD डिस्प्ले)

इसके अलावा वॉट्सऐप के डेस्कटॉप यूज़र्स को नया चैट बबल कलर मिलेगा, जिससे डार्क मोड इस्तेमाल करते समय यूज़र्स को नया डार्क ब्लू कलर मिलेगा. ये अपडेट विंडोज़ और मैकOS ऐप्स के लिए आएगा, जो कि वॉट्सऐप बीटा डेस्कटॉप 2.2201.2.0  अपडेट में चैट बबल ग्रीन कर देगा. चैट बार और बैकग्राउंड का कलर भी चेंज हो जाएगा.

मिलेगा नोटिफिकेशन मैनेज ऑप्शन
दूसरे अपडे में वॉट्सऐप के iOS यूज़र्स के लिए नोटिफिकेशन सेटिंग को मैनेज करने का ऑप्शन भी मिलेगा, जिससे वह सेट कर सकेंगे कि किस चैट या ग्रुप चैट का नोटिफिकेशन पाना है, और नोटिफिकेशन साउंड को मैनेज भी किया जा सकेगा.

साथ ही वॉट्सऐप पर मैसेज रिएक्शन टैब भी मिलेगा, जिसमें यूज़र्स देख सकेंगे कि किस मैसेज पर किसने रिएक्ट किया है.

(ये भी पढ़ें- BSNL का धांसू Work from Home प्लान! हर दिन मिलेगा 5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, जानें वैलिडिटी) 

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस मैसेज रिएक्शन पर काफी दिनों से काम कर रही है, जिससे यूज़र्स को मैसेज पर रिएक्ट करने की अनुमति मिलेगी. ये बिलकुल उसी तरह काम करेगा, जैसे कि फेसबुक मैसेंजर या इंस्टाग्राम पर यूज़र्स करते आए हैं.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर