ये फीचर्स बदल देंगे आपके WhatsApp की तस्वीर

हम आपको कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके आने के बाद आपके वॉट्सऐप की तस्वीर बिल्कुल बदल जाएगी.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 7:34 AM IST
ये फीचर्स बदल देंगे आपके WhatsApp की तस्वीर
WhatsApp की पॉपुलरिटी इसलिए भी बनी हुई है क्योंकि वॉट्सऐप टाइम-टू-टाइम अपडेट्स लाता रहता है.
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 7:34 AM IST
हम में से शायद ही कोई ऐसा हो जिसके पास स्मार्टफोन हो और वह वॉट्सऐप न यूज़ करता हो. इसकी पॉपुलरिटी इसलिए भी बनी हुई है क्योंकि वॉट्सऐप टाइम-टू-टाइम अपडेट्स लाता रहता है. आज हम आपको कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके आने के बाद आपके वॉट्सऐप की तस्वीर बिल्कुल बदल जाएगी.

QR कोड-
क्यूआर कोड स्कैनिंग से किसी कॉन्टैक्ट को फोन में जोड़ना काफी आसान हो जाएगा. इस फीचर के आने के बाद हर यूज़र को एक यूनीक क्यूआर कोड दिया जाएगा जिसे स्कैन करके डायरेक्टली किसी कॉन्टैक्ट को फोनबुक में जोड़ा जा सकेगा. इसी तरह का फीचर चायनीज़ चैट एप्लीकेशन WeChat पर उपलब्ध है. ये भी पढ़ें- Google के ज़रिए किसी को भी भेजें WhatsApp मैसेज, ये है तरीका)



डार्क मोड-
आज कल लोग डार्क मोड को काफी पसंद कर रहे हैं. जीमेल, गूगल क्रोम और यहां तक फेसबुक मैसेंजर तक में डार्क मोड की सुविधा दी गई है. वॉट्सऐप इस पर काफी जोरशोर से काम कर रहा है. डार्क मोड की खासियत यह है कि इससे न सिर्फ आंखों के लिए आरामदायक होता है बल्कि इससे बैटरी भी बचती है.


Loading...

वॉट्सऐफ फिंगरप्रिंट ऑथेन्टीकेशन-
फिंगरप्रिट ऑथेन्टीकेशन आने के बाद वॉट्सऐप और भी ज्यादा सेफ हो जाएगा. हर बार जब भी ऐप को आप ओपन करेंगे तो फिंगरप्रिंट को ऑथेन्टिकेट करना होगा.



फेसबुक पर अपने वॉट्सऐप स्टेटस को कर पाएंगे शेयर-
इस फीचर के आने के बाद यूज़र्स अपने स्टेटस को न सिर्फ फेसबुक पर बल्कि इंस्टाग्राम, जीमेल और गूगल फोटोज़ पर भी शेयर कर पाएंगे. इसके लिए अकाउंट को लिंक करने की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी.



कॉनेटैक्ट्स की हो पाएगी रैंकिंग-
यह फीचर आपके फेवरिट कॉनेटैक्ट्स को हमेशा ऊपर रखेगा. मतलब जिस भी कॉन्टैक्ट से आप सबसे ज्यादा इन्टेरैक्ट करते हैं वह आपको ऊपर दिखेगा.

टूरिस्ट्स के फोन में मैलवेयर डाउनलोड कर रहा है चीन
जब Google CEO सुंदर पिचाई ने सचिन के ट्वीट पर लिखा धोनी का नाम
First published: July 5, 2019, 5:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...