दुनिया भर में 2 घंटे से ज़्यादा देर तक ठप रहा WhatsApp, सामने आई ये बड़ी वजह

दुनिया भर में 2 घंटे से ज़्यादा देर तक ठप रहा WhatsApp, सामने आई ये बड़ी वजह
सर्वर डाउन होने की वजह से दुनिया भर में लोग 2 घंटे तक वॉट्सऐप यूज़ नहीं कर पाए.

यूज़र्स की सबसे बड़ी शिकायत ये थी कि वह वॉट्सऐप (WhatsApp Outage) पर कनेक्ट ही नहीं हा पा रहे हैं, वहीं कुछ ने ये भी कहा कि उन्हें मैसेज भेजने और रिसीव करने में दिक्कत आ रही है.

  • Share this:
WhatsApp भारत समेत दुनिया भर में करीब 2 घंटे ठप रहने के बाद काम करने लगा है. वॉट्सऐप पर दिक्कत शुरू होने के बाद यूज़र्स मैसजिंग ऐप का इस्तेमाल काफी समय तक नहीं कर पाएं. डाउनडिटेक्टर के मुताबिक वॉट्सऐप आउटेज भारतीय समयानुसार करीब रात 1 बजे शुरू हुई, जो लगातार 3 बजे सुबह तक चलती रही है. यूज़र्स की सबसे बड़ी शिकायत ये थी कि वह वॉट्सऐप पर कनेक्ट ही नहीं हा पा रहे हैं, वहीं कुछ ने ये भी कहा कि उन्हें मैसेज भेजने और रिसीव करने में दिक्कत आ रही है.

मैसेजिंग ऐप को ट्रैक करने वाले WABetaInfo के मुताबिक दुनिया भर के वॉट्सऐप यूज़र्स को ये परेशानी वॉट्सऐप के सर्वर डाउन होने की वजह से उठानी पड़ी. पता चला कि वॉट्सऐप में दिक्कत आने के बाद कुछ यूज़र्स लॉगइन ही नहीं कर पा रहे थे.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp ने यूज़र्स को दी ज़रूरी सलाह- इस एक गलती से बैन हो सकता है अकाउंट, चैट पर भी खतरा)



सबसे ज़्यादा इस देश के यूज़र्स प्रभावित
डाउनडिटेक्टर के मैप से पता चला है कि बाकी देशों के मुकाबले अमेरिका, ब्रिटेन और दक्षिण अमेरिका के यूज़र्स सबसे ज़्यादा प्रभावित हुए. जानकारी के लिए बता दें कि अब ये बिलकुल ठीक से काम कर रहा है.
पहले भी कई बार हुआ ऐसाऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब वॉट्सऐप दुनिया भर में ठप हो गया. इससे पहले ऐसा अप्रैल में भी हुआ है, जब इसके साथ मैसेंजर ने भी काम करना बंद कर दिया था. इतना ही नहीं उस समय फेसबुक और इंस्टाग्राम को भी ऐसी ही दिक्कत का सामना करना पड़ा था.



(ये भी पढ़ें- एक बार चार्ज होकर 40 घंटे चलेगी Motorola के इस फोन की बैटरी, कीमत 15 हज़ार रु से भी कम!)


इसके अलावा साल की शुरुआत में एक बहुत बड़ा व्हाट्सएप आउटेज हुआ जो लगभग तीन घंटे तक चला था. WhatsApp ने ग्लोबल आउटेज के लिए माफी भी मांगी थी, लेकिन वॉट्सऐप ने इस आउटेज की वजह को लेकर कोई जानकारी नहीं शेयर की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading