• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • एंड्रॉयड और iPhone यूज़र्स आसानी से बना सकते हैं WhatsApp Stickers, जानें तरीका

एंड्रॉयड और iPhone यूज़र्स आसानी से बना सकते हैं WhatsApp Stickers, जानें तरीका

WhatsApp Stickers बनाना आसान है.

WhatsApp Stickers बनाना आसान है.

एंड्राइड और iOS यूज़र अपने खुद के स्टिकर पैक आसानी से बना सकते हैं. तो अगर आप भी स्टिकर बनाने के बारे में सोचते हैं तो आज हम आपको बता रहे हैं पूरा तरीका.

  • Share this:
    वॉट्सऐप स्टिकर (WhatsApp Sticker) यूसर्स द्वारा भेजे जाने वाले इमोजी, (Emoji) जीआईएफ (Gif) और अन्य मीडिया की तरह ही होते हैं. ये मैसेज में इमोशन को दिखाते हैं. ये स्टिकर स्टेटस इमेज या एनिमेटेड भी हो सकते हैं और फिर एंड्रॉयड स्मार्टफोन या ऐपल आईफोन पर भेजे जा सकते हैं. टेलीग्राम और सिग्नल जैसी मैसेजिंग सर्विसेज भी ये बाकी स्टिकर की सुविधाएं प्रदान करती हैं, लेकिन उनका यूज़र बेस वॉट्सऐप की तरह 2.5 बिलियन का नहीं है.

    प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से सैकड़ों स्टिकर डाउनलोड करने के अलावा, फेसबुक का मैसेजिंग प्लेटफॉर्म यूज़र्स को अपना वॉट्सऐप स्टिकर पैक बनाने की भी अनुमति देता है. इन स्टिकर्स को ऐप के द्वारा वॉट्सऐप पर इंपोर्ट किया जा सकता है. यूज़र्स इसमें स्टैटिक और एनिमेटेड दोनों तरह के स्टिकर पैक बना सकते हैं, और एक ही समय में कई स्टिकर बना और जोड़ सकते हैं. जानें कैसे कस्टम वॉट्सऐप स्टिकर पैक बनाए जाते हैं.

    (ये भी पढ़ें- अगर आपके फोन में दिखे ये 10 हरकत तो समझ लें हैक हो चुका है स्मार्टफोन!) 

    ऐप का इस्तेमाल करके वॉट्सऐप स्टिकर पैक बनाएं
    एंड्राइड और iOS पर अपने खुद के स्टिकर पैक बनाने के लिए यूज़र्स को अपने डिवाइस पर स्पेशल स्टिकर मेकर ऐप्स इंस्टॉल करने होंगे. ये ऐप यूज़र्स को अपने फोन स्टोरेज से फोटोज का चुनाव करने और एक स्टिकर पैक बनाने की अनुमति देता है, जिसे वॉट्सऐप में इंपोर्ट किया जा सकता है.

    वॉट्सऐप पर अपना खुद का स्टिकर पैक कैसे बनाएं
    >> ऐप डाउनलोड करने के बाद यूज़र्स ऐप के अंदर से एक नया स्टिकर पैक बना सकते , जिसके लिए सबसे पहले यूज़र्स को डाउनलोड किए गए स्टिकर ऐप को खोलना होगा.

    >> शुरुआत करने के लिए यूज़र्स को स्टिकर पैक का नाम या ऑथर का नाम दर्ज करना होगा. इसके बाद, यूज़र्स अपनी फोन गैलरी, गूगल ड्राइव आदि से फोटो का चयन करके अपना खुद का स्टिकर पैक बनाना शुरू कर सकते हैं.

    (ये भी पढ़ें- Amazon Prime Day Sale: सस्ते में खरीदें AC, डिशवॉशर और फ्रिज जैसे सामान पर भारी छूट)

    >> यूज़र्स इस स्टीकर पैक में अधिकतम 30 फोटो को शामिल कर सकते हैं. ये स्टिकर या तो एनिमेटेड या स्टैटिक हो सकते हैं, लेकिन एक स्टिकर पैक में दोनों शामिल नहीं हो सकते हैं. सभी फोटो को जोड़ने के बाद यूज़र्स इसे क्रॉप और एडिट कर सकते हैं.

    >> यूज़र्स ये सुनिश्चित करें की सभी आवश्यक स्टिकर शामिल कर लिए गए हैं, क्योंकि एक बार वॉट्सऐप में स्टिकर इंपोर्ट हो जाने के बाद, यूज़र्स को नए स्टिकर जोड़ने के लिए एक नया स्टिकर पैक बनाना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज