इस आसान तरीके से बिना डेटा खोए हमेशा के लिए डिलीट करें WhatsApp, सेफ रहेगा सभी डेटा

WhatsApp पर बिना डेटा खोए डेटा ऐप को परमानेन्टली डिलीट करें.

WhatsApp पर बिना डेटा खोए डेटा ऐप को परमानेन्टली डिलीट करें.

अगर आप WhatsApp को हमेशा के लिए और फाइनल गुडबाया कहने का तरीका ढूंढ रहे हैं तो आइए जानें वॉट्सऐप अकाउंट को डिलीट करने का सही तरीका, जिससे आपका डेटा भी पूरी तरह सेफ रहेगा....

  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) को लेकर काफी चर्चा में है, और कई लोग इससे काफी नाखुश भी हैं. ऐसे में लोग वॉट्सऐप तो छोड़ना चाहते हैं लेकिन डेटा डिलीट (Whatsapp data) होने से डरते हैं. हालांकि अगर आप WhatsApp को हमेशा के लिए और फाइनल गुडबाया कहने का तरीका ढूंढ रहे हैं, तो यहां आपको वॉट्सऐप अकाउंट को डिलीट करने का सही तरीका जानने को मिलेगा, जिससे आपका डेटा भी पूरी तरह सेफ रहेगा.

अकाउंट डिलीट करने से पहले इस तरह WhatsApp डेटा डाउनलोड करें. WhatsApp अकाउंट डिलीट करने से पहले बेहतर होगा कि आप चैट का बैकअप रखें. आइए जानते हैं कैसे डाउनलोड करें सारा डेटा:

(ये भी पढ़ें- पहले से और भी सस्ता मिल रहा है Samsung का 6000mAh बैटरी वाला बजट स्मार्टफोन, मिलेंगे 4 कैमरे)

स्टेप 1: WhatsApp चैट को एक्सपोर्ट करने के लिए, आपको WhatsApp -> Settings -> Chats -> Chat History -> Export chat के स्टेप्स को फॉलो करना होगा.
स्टेप 2: अब उन कॉन्टैक्ट्स नंबर पर टैप करे जिनके चैट को आप एक्सपोर्ट करना चाहते हैं.

स्टेप 3: यहां आपको ‘Include मीडिया’ का ऑप्शन भी दिखाई देगा, जिसका मतलब ये है कि आप चैट के अलावा फाइल, फोटो, वीडियो और अन्य मीडिया का बैकअप भी लेना चाहते हैं.

स्टेप 4: अब आप उस स्टोरेज ऐप को जिस पर चैट एक्सपोर्ट करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करे, जैसे- Google Drive और Gmail जैसे ऐप.



WhatsApp Account को ऐसे डिलीट करे:

पहला स्टेप: WhatsApp ओपेन करने के बाद तीन-डॉट आइकन पर टैप करें.

(ये भी पढ़ें- Jio, Vi और Airtel का बेहद सस्ता प्लान! कम कीमत में मिलती है फ्री कॉलिंग, 56GB डेटा और कई फायदे)

दूसरा स्टेप:  अब सेटिंग्स> अकाउंट> डिलीट माय अकाउंट पर जाएं.

तीसरा स्टेप: फिर आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर डिलीट माय अकाउंट पर टैप करना होगा. WhatsApp आपको account डिलीट करने की कोई वजह चुनने के लिए कहेगा.

चौथा स्टेप: लास्ट स्टेप में आपको डिलीट माइ अकाउंट पर टैप करना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज