• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • WhatsApp पर आज ही बदल लें एक Setting, फालतू Group में कोई नहीं कर पाएगा ऐड

WhatsApp पर आज ही बदल लें एक Setting, फालतू Group में कोई नहीं कर पाएगा ऐड

WhatsApp पर Setting बदल कर फालतू ग्रुप से बच सकते हैं.

WhatsApp पर Setting बदल कर फालतू ग्रुप से बच सकते हैं.

WhatsApp पर कई बार हमारी परमिशन के बिना ग्रुप्स बना लिए जाते हैं, जो कि बहुत परेशान करता है. तो अगर आप भी किसी फालतू ग्रुप में ऐड होने से बचना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें.

  • Share this:

    WhatsApp ग्रुप्स दोस्तों, रिश्तेदारों और ऑफिस के लोगों से जुड़े रहने का बेहतरीन ज़रिया है. लेकिन कई बार लोग अपनी सर्विस और प्रोडक्ट्स को प्रमोट करने के लिए ग्रुप में बड़ी तादात में लोगों को ऐड कर लेते हैं. कई बार हमारी परमिशन के बिना ग्रुप्स बना लिए जाते हैं, जो कि बहुत परेशान करता है. हम में से कई लोग ऐसे हैं जिन्हें फालतू के ग्रुप्स में ऐड होना पसंद नहीं है, और ऐसे में ग्रुप को छोड़ देना भी अच्छा नहीं मालूम होता है. इससे बचने के लिए एक बेहतरीन तरीका है जिससे बेवजह लोगों द्वारा ग्रुप में ऐड होने के बचा जा सकता है. आइए जानते हैं कौन सा है वह तरीका.

    अच्छी बात है कि फालतू ग्रुप्स से बचने के लिए वॉट्सऐप पर एक सेटिंग मौजूद है. इस सेटिंग से यूज़र्स कस्टमाइज़ कर सकते हैं कि आपको ग्रुप में कौन ऐड कर सकता है, और कौन नहीं.

    (ये भी पढ़ें- पहले से और भी सस्ता मिल रहा है Oppo का शानदार 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB तक RAM)

    जानकारी के लिए बता दें कि इस सेटिंग को ON करने के बाद भी Group Admin ग्रुप जॉइन करने के लिए आपको पर्सनल लिंक भेज सकता है. तो अगर आप भी किसी फालतू ग्रुप में ऐड होने से बचना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें.

    >>इसके लिए सबसे पहले WhatsApp ओपेन करें, और फिर इसके बाद टॉप राइट कॉर्नर पर दी गई तीन डॉट पर टैप करें.

    >>अब Settings के ऑप्शन पर जाएं, और Account पर टैप करें.

    >>यहां Privacy पर जाना होगा, और फिर Groups पर टैप करना होगा. यहां Default तौर पर ‘Everyone’ सेट रहता है.

    (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर आसान तरीके से छुपा सकते हैं अपनी प्राइवेट Chats, किसी को नहीं चलेगा पता…)

    >>यहां यूज़र को तीन ऑप्शन- ‘Everyone’, ‘My Contacts’, और ‘My contacts Except’ मिलते हैं.

    >>इसमें ‘Everyone’ ऑप्शन का मतलब है कि जिस यूज़र का आपके पास फोन नंबर है, वह आपकी परमिशन के बिना भी आपको ग्रुप में Add कर सकता है.

    >>वहीं ‘My Contact’ ऑप्शन का मतलब है कि आपको सिर्फ वही लोग ग्रुप में Add कर पाएं जिनका फोन नंबर आपने फोन में सेव किया है.

    >>आखिर में ‘My Contacts Except’ ऑप्शन के बारे में तो अगर आप इसे सेलेक्ट करते हैं तो इसका मतलब ये हुआ कि आप अपने कॉन्टैक्ट्स में से अलग-अलग लोगों को सेलेक्ट कर सकते हैं, जो कि आपको ग्रुप में नहीं कर पाएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज