Home /News /tech /

वॉट्सऐप और गूगल ने मिलकर दिया ऐसा फीचर, जो अभी तक नहीं था मुमकिन!

वॉट्सऐप और गूगल ने मिलकर दिया ऐसा फीचर, जो अभी तक नहीं था मुमकिन!

आईफोन (iPhone) से वॉट्सऐप (WhatsApp) चैट हिस्ट्री को एंड्रॉयड फोन में ट्रांसफर करना अब संभव है.

आईफोन (iPhone) से वॉट्सऐप (WhatsApp) चैट हिस्ट्री को एंड्रॉयड फोन में ट्रांसफर करना अब संभव है.

आईफोन (iPhone) से वॉट्सऐप (WhatsApp) चैट हिस्ट्री को एंड्रॉयड फोन में ट्रांसफर करना अब तक संभव नहीं था, लेकिन अब ये मुमकिन हो गया है. गूगल ने ऐलान किया है कि अब एंड्रॉयड यूजर अपनी चैट हिस्ट्री को iPhone से एंड्रॉयड पर ट्रांसफर कर सकते हैं, लेकिन ऐसा सिर्फ एंड्रॉयड 12 पर ही संभव होगा. भविष्य में आने वाले एंड्रॉयड 12 पर चलने वाले सभी फोन्स पर ये सुविधा होगी. इस फीचर को गूगल ने वॉट्सऐप के साथ मिलकर बनाया है. और इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है, जिससे यूजर्स को iPhone से एंड्रॉयड पर वॉट्सऐप चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने में कोई परेशानी न हो.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईफोन (iPhone) से वॉट्सऐप (WhatsApp) चैट हिस्ट्री को एंड्रॉयड फोन में ट्रांसफर करना अब तक संभव नहीं था, लेकिन अब ये मुमकिन हो गया है. गूगल ने ऐलान किया है कि अब एंड्रॉयड यूजर अपनी चैट हिस्ट्री को iPhone से एंड्रॉयड पर ट्रांसफर कर सकते हैं. लेकिन ऐसा सिर्फ वही एंड्रॉयड यूजर कर पाएंगे जिनका स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 पर चलता है. इसका मतलब है कि अब गूगल पिक्सल और सैमसंग के कुछ स्मार्टफोन के यूजर इस फीचर का लाभ उठा सकते हैं.

    इस नए फीचर के बारे में गूगल ने कहा, ‘हमने इस फीचर के लिए वॉट्सऐप के साथ मिलकर काफी काम किया है और इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है, जिससे यूजर्स को iPhone से एंड्रॉयड पर वॉट्सऐप चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने में परेशानी न हो.’

    ये भी पढ़ें – मात्र 9 हजार रुपये में लॉन्च हुआ 5000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन! स्टॉक लिमिटेड

    इन स्मार्टफोन्स में मिलेगा यह फीचर
    गूगल के अनुसार, यह फीचर उन सभी स्मार्टफोन्स में उपलब्ध होगा, जो एंड्रॉयड 12 के साथ लॉन्च किए जाएंगे. तो इसका अभिप्राय ये है कि वॉट्सऐप के लिए यह जरूरी फीचर केवल गूगल पिक्सल और सैमसंग के स्मार्टफोन्स तक ही सीमित नहीं रहेगा.

    iOS से एंड्रॉयड पर चैट ट्रांसफर करने के लिए यूजर्स को लाइटनिंग यूएसबी-C केबल की जरूरत पड़ेगी. इस केबल के यूजर को अपने पिक्सल स्मार्टफोन को iPhone से कनेक्ट करना होगा. इसके बाद आपको शुरुआती सेटअप के दौरान नोटिफिकेशन मिलेगा. इसके बाद आईफोन पर QR कोड को स्कैन करके वॉट्सऐप लॉन्च करें और अपनी चैट हिस्ट्री, मीडिया और दूसरी चीजों को पिक्सल फोन पर ट्रांसफर करें.

    चेतावनी: iPhone यूजर कब क्या करते हैं, सब जानता है फेसबुक! बचना मुश्किल

    डेटा ट्रांसफर करना पूरी तरह सुरक्षित
    खास बात है कि गूगल ने कहा कि दोनों डिवाइसेज के बीच डेटा ट्रांसफर करना पूरी तरह सुरक्षित है और यूजर्स को इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है. गूगल ने कन्फर्म किया है कि डेटा ट्रांसफर के दौरान iPhone पर कोई नया मैसेज रिसीव नहीं होगा.

    Tags: Google apps, Whatsapp, WhatsApp Features

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर