COVID-19: लॉकडाउन के बीच WhatsApp पर पा सकते हैं बिजली का बिल, ये है तरीका

COVID-19: लॉकडाउन के बीच WhatsApp पर पा सकते हैं बिजली का बिल, ये है तरीका
अश्लील फोटो शेयर करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सांकेतिक फोटो.

कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन को देखते हुए कंपनी के बिजली ग्राहकों को अब वॉट्सऐप पर बिजली बिल उपलब्ध कराने का निर्णय किया गया है.. जानें कैसे आप भी वॉट्सऐप पर ही बिल पा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2020, 7:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में बिजली वितरण से जुड़ी टाटा पावर (Tata Power) डीडीएल कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) और उसकी रोकथाम के लिये जारी ‘लॉकडाउन’ (Lockdown) के बीच अपने ग्राहकों को उनके वॉट्सऐप नंबर (whatsApp) पर बिजली बिल उपलब्ध कराएगी. टाटा पावर और दिल्ली सरकार की संयुक्त उद्यम टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन लि. (टाटा पावर डीडीएल) की सोमवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण और बंद को देखते हुए कंपनी के बिजली ग्राहकों को अब वॉट्सऐप पर बिजली बिल उपलब्ध कराने का निर्णय किया गया है.

ऐसे मिलेगा बिल
>>इसके लिए ग्राहक को कंपनी के व्हाट्सएप नंबर-7303482071-पर मिस्ड कॉल देना होगा.

(ये भी पढ़ें- 250 करोड़ स्मार्टफोन्स पर बड़ा खतरा! फोन में अपने आप घुस रहा है ये वायरस, नहीं किया जा सकता डिलीट)
>>इससे मोबाइल नंबर संबंधित ग्राहक के सीए नंबर (कांटैक्ट एकाउंट नंबर) से जुड़ जाएगा.



>>कंपनी के अनुसार इस पर मिस्ड कॉल देने का मतलब होगा कि ग्राहक ने व्हाट्सएप के जरिये बिल प्राप्त करने को लेकर अपनी सहमति दी है.

मोबाइल नंबर रेजिस्टर कराना आसान है
कंपनी ने कहा, ‘कोरोना वायरस संक्रमण और बंद को देखते हुए कर्मचारियों एवं ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर ये कदम उठाया गया है. विज्ञप्ति के अनुसार अगर ग्राहक का मोबाइल नंबर रेजिस्टर नहीं है तो वह टाटा पावर डीडीएल के कॉल सेंटर के 19124 (टोल फ्री नंबर) नंबर पर कॉल कर अपना नंबर पंजीकृत करा सकते हैं या उसमें बदलाव कर सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- Xiaomi के इस फोन पर भूलकर भी ना ऑन करें ये सेटिंग, बंद हो सकते हैं कई फंक्शन!) 

कंपनी ने कहा कि ग्राहक दूसरा (डुप्लिकेट) ई-बिल कॉल सेंटर पर फोन कर या टीपीडीडीएल कनेक्ट एप या वेबसाइट-www.टाटापावर-डीडीएल.काम (www.tatapower-ddl.com) के जरिये प्राप्त कर सकते हैं.

टाटा पावर डीडीएल ने ग्राहकों से बिल का भुगतान ई-वालेट, यूपीआई, कंपनी के मोबाइल ऐप या वेबसाइट जैसे डिजिटल माध्यम से करने का भी आग्रह किया है. कंपनी उत्तरी दिल्ली के करीब 70 लाख ग्राहकों को बिजली वितरण करती है.
(इनपुट-भाषा से)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading