होम /न्यूज /तकनीक /वॉट्सऐप iOS यूजर्स हुए परेशान, लेटेस्ट अपडेट के बाद म्यूट फीचर में आई दिक्कत

वॉट्सऐप iOS यूजर्स हुए परेशान, लेटेस्ट अपडेट के बाद म्यूट फीचर में आई दिक्कत

लेटेस्ट अपडेट के बाद Whatsapp  के म्यूट फीचर में आई दिक्कत

लेटेस्ट अपडेट के बाद Whatsapp के म्यूट फीचर में आई दिक्कत

वॉट्सऐप iOS डिवाइस को हाल ही में एक 2.22.18.76 अपडेट मिला था. इस अपडेट के बाद यूजर्स को इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर ‘Error ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

लेटेस्ट अपडेट के बाद वॉट्सऐप के म्यूट फीचर में दिक्कत आ रही है.
अपडेट के बाद यूजर्स को इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर ‘Error’ दिखाई दे रहा है.
हालांकि, पुराना वर्जन इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को कोई परेशानी नहीं हो रही है.

नई दिल्ली. वॉट्सऐप iOS डिवाइस को हाल ही में एक 2.22.18.76 अपडेट मिला था. इस अपडेट के बाद यूजर्स को इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर ‘Error’ दिखाई दे रहा है. यूजर्स का कहना है कि वे जब भी किसी पर्सनल या फिर ग्रुप चैट को 1 हफ्ते के लिए ‘Mute’ करने की कोशिश करते हैं, तो यह बग म्यूट ड्यूरेशन को अपने-आप ही 8 घंटों में बदल देता है. हालांकि, 8 घंटे या फिर ऑलवेज वाला ऑप्शन चुनने पर यह समस्या नहीं आ रही है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह समस्या उन सभी यूजर्स को फेस करनी पड़ रही है, जिन्होंने हाल ही में iOS डिवाइस को 2.22.18.76 वर्जन में अपडेट किया है, जो यूजर्स अभी भी पुराने वर्जन का यूज कर रहे हैं उनके लिए म्यूट अवधि सीमा ठीक काम कर रही है. बता दें कि WhatsApp iOS ने 31 अगस्त को लेटेस्ट अपडेट रोलआउट किया था.

आईओएस 10 या 11 वर्जन बंद होगा प्लेटफॉर्म
यह अपडेट कई इम्प्रूवमेंट्स के साथ आया था. हालांकि, इन इम्प्रूवमेंट्स के साथ आया यह बग यूजर्स का सिर दर्द बन गया है. इसके अलावा, वॉट्सऐप जल्द ही आईओएस 10 या 11 वर्जन पर चलने वाले आईफोन मॉडल पर काम करना बंद कर देगा. कथित तौर पर परिवर्तन 24 अक्टूबर से शुरू होंगे. आईओएस पर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स को इसका करने के लिए अपने स्मार्टफोन को आईओएस 12 या नए वर्जन में अपग्रेड करना होगा.

यह भी पढ़ें- Apple iPhone 14 Max आज इन फीचर्स के साथ हो सकता है लॉन्च, कीमत भी हुई लीक…

सॉफ्टवेयर अपडेट करें यूजर्स
Mashable इंडिया के अनुसार iPhone 5 और iPhone 5s केवल दो iPhone मॉडल हैं जो इस बदलाव से प्रभावित होंगे. क्योंकि आईफोन में iOS 10 and iOS 11 सॉफ्टवेयर वर्जन अब इस्तेमाल नहीं किए जाते हैं. इस संबंध में मैसेजिंग ऐप के यूजर्स को पहले ही एक नोटिफकेशन मिल चुका है. इसमें कहा गया है कि सॉफ़्टवेयर जल्द ही उनके स्मार्टफोन पर काम करना बंद कर देगा. इस स्थिति में मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए यूजर्स को अपने आईफोन को अपग्रेड करना होगा.

कैसे करें अपडेट
आईओएस 10 और आईओएस 11 पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम हैं, और अधिकांश ऐपल फोन में पहले से ही सबसे हालिया अपग्रेड इंस्टॉल हो सकता है. अगर आपने अपने आईफोन अपग्रेड नहीं किया है, तो इसे तुरंत अपडेट करना सबसे अच्छा होगा . जो लोग लेटेस्ट iOS वर्जन प्राप्त करना चाहते हैं, वे सेटिंग में जाकर जनरल ऑप्शनम पर क्लिक करें और फिर सॉफ़्टवेयर अपडेट पर टैप करके सॉफ्टवेयर अपग्रेड कर सकते हैं.

Tags: Tech news, Tech News in hindi, Technology, Whatsapp, WhatsApp Features

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें