बिना ईयरफोन के भी चुपके से सुन सकते हैं WhatsApp ऑडियो मैसेज, ये है तरीका

इसके लिए न ही आपको वॉट्सऐप को अपडेट करने की ज़रूरत होगी और न ही किसी खास फीचर को ऑन करना होगा.

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 6:28 AM IST
बिना ईयरफोन के भी चुपके से सुन सकते हैं WhatsApp ऑडियो मैसेज, ये है तरीका
इस खास तरीके से आप चुपके से मैसेज सुन लेंगे और कोई जान भी नहीं पाएगा.
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 6:28 AM IST
कई बार ऐसा होता है कि कोई दोस्त हमें वॉट्सऐप पर ऑडियो मैसेज भेजता है. हमारे पास उस वक्त हेडफोन या ईयरफोन नहीं होता या ऐसा भी होता है कि हम उस वक्त ईयरफोन यूज़ करने की स्थिति में नहीं होते हैं. दिक्कत ये है कि मैसेज इंपोर्टेंट भी लगता है और हम उसे स्पीकर ऑन करके सुन भी नहीं सकते. ऐसी स्थिति के लिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप चुपके से ऑडियो मैसेज सुन सकते हैं और कोई जान भी नहीं पाएगा.

अपडेटेड वर्ज़न की नहीं है ज़रूरत
इसके लिए न ही आपको वॉट्सऐप को अपडेट करने की ज़रूरत होगी न ही इसके लिए किसी खास फीचर को ऑन करना होगा बल्कि इसके लिए एक बहुत ही आसान सा तरीका है. जब भी आपको कोई ऑडियो फाइल रिसीव होती है तो आपको सिर्फ इतना करना है कि ऑडियो फाइल पर प्ले बटन पर टैप करके फोन के ईयरपीस को कान से लगाना है जैसे कि आप कॉल करते वक्त करते हैं. ऐसा करते ही आपको फोन के स्पीकर के बजाय ईयरपीस से ऑडियो सुनाई देने लगेगा.

मैसेज रिकॉर्ड करना भी होगा आसान

ऐसा करके आप शॉर्ट में ऑडियो मैसेज भेजकर बात भी कर सकते हैं. हाल में वॉट्सऐप ने ऑडियो फाइल्स की मदद से चैटिंग आसान करने वाला एक फीचर भी रोलआउट किया है. अब आपको कोई मैसेज रिकॉर्ड करने के लिए माइक बटन को पहले की तरह दबाकर नहीं रखना होगा. अब एक बार रिकॉर्डिंग बटन पर टैप करने के बाद ऊपर की ओर ड्रैग करने पर आपको रिकॉर्डिंग होती दिखने लगेगी. एक बार आप अपना पूरा मैसेज रिकॉर्ड कर लें तो आपको सेंड बटन पर टैप करना होगा और मैसेेज रिसीवर के पास चला जाएगा.

ये भी पढ़ें-ये भी पढ़ें- Jio सिम वालों को फायदा, फोन पर फिल्में देखते हुए बचाएं इंटरनेट डेटा

 ये भी पढ़ें- फोन में हज़ारों Photos सेव करने पर भी नहीं होगी स्पेस फुल होने की दिक्कत, अपनाएं ये तरीका
First published: June 20, 2019, 6:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...