Home /News /tech /

WhatsApp डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ला रहा है अहम प्राइवेसी सेंटिंग्स फीचर!

WhatsApp डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ला रहा है अहम प्राइवेसी सेंटिंग्स फीचर!

वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने डेस्कटॉप यूजर्स की सहूलियत के लिए एक नए प्राइवेसी अपडेट पर काम कर रहा है.

वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने डेस्कटॉप यूजर्स की सहूलियत के लिए एक नए प्राइवेसी अपडेट पर काम कर रहा है.

वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने डेस्कटॉप यूजर्स की सहूलियत के लिए एक नए प्राइवेसी अपडेट पर काम कर रहा है. इस फीचर के आने से अब डेस्कटॉप से​ही लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो, अबाउट और मोर (More) में प्राइवेसी सेटिंग्स बदलने की अनुमति मिल जाएगी. यूजर अपनी रीड रिसिप्ट (Read receipts) को इनेबल या डिसएबल कर पाने में भी सक्षम होंगे. इसके अलावा, यूजर अपने ग्रुप की सेटिंग बदलने के साथ-साथ यह भी मैनेज कर पाएंगे कि कौन उन्हें ग्रुप्स में जोड़ कर सकता है. वॉट्सऐप डेस्कटॉप के माध्यम से ब्लॉक किए गए फोन नंबर को मैनेज करने का विकल्प अभी भी मौजूद है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. वॉट्सऐप अपने डेस्कटॉप यूजर्स की सहूलियत के लिए एक नए प्राइवेसी अपडेट पर काम कर रहा है. इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जल्द ही यूजर्स को डेस्कटॉप से​ही लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो, अबाउट और मोर (More) में प्राइवेसी सेटिंग्स बदलने की अनुमति दे सकता है. फिलहाल, वॉट्सऐप उपयोगकर्ताओं को वॉट्सऐप डेस्कटॉप ऐप या वॉट्सऐप वेब से गोपनीयता सेटिंग्स को मैनेज करने की अनुमति नहीं देता है. यदि कोई अपनी गोपनीयता (प्राइवेसी) सेटिंग्स बदलना चाहता है, तो उसे ऐसा करने के लिए अपने मोबाइल फोन पर वॉट्सऐप का उपयोग करना पड़ता है.

    वॉट्सऐप की नई और आने वाली विशेषताओं पर नजर रखने वाले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म WaBetaInfo की रिपोर्ट है कि यह भविष्य के अपडेट के साथ जल्द ही बदल जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है, “देखा है कि मल्टी डिवाइस वॉट्सऐप डेस्कटॉप को आपके फोन से स्वतंत्र करने में मदद कर रहा है, वॉट्सऐप अब मिसिंग फीचर ला रहा है.”

    ये भी पढ़ें – जल्द भारत में लॉन्च हो सकता है Nokia का T20 टैब, ये होंगे फीचर और कीमत

    आसानी से बदल पाएंगे प्राइवेसी सेटिंग्स
    रिपोर्ट में शेयर किए गए एक स्क्रीनशॉट के अनुसार, वॉट्सऐप डेस्कटॉप यूजर अब अपना लास्ट सीन, प्रोफाइल पिक्चर बदलने के साथ-साथ कई और चीजें मैनेज कर पाएंगे. वह अपनी रीड रिसिप्ट (Read receipts) को इनेबल या डिसएबल कर पाने में भी सक्षम होंगे. इसके अलावा, यूजर अपने ग्रुप की सेटिंग बदलने के साथ-साथ यह भी मैनेज कर पाएंगे कि कौन उन्हें ग्रुप्स में जोड़ कर सकता है. वॉट्सऐप डेस्कटॉप के माध्यम से ब्लॉक किए गए फोन नंबर को मैनेज करने का विकल्प अभी भी मौजूद है.

    ये भी पढ़ें – फेसबुक ने अपने फायदे के लिए अपनाए ‘हथकंडे’, इस्तेमाल किया ‘गंदा’ एल्गोरिदम

    यह फीचर कब तक रोलआउट होगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन संभावनाएं हैं कि सबसे पहले यह फीचर बीटा टेस्ट करने वालों के पास पहुंचेगा.

    बिजनेस अकाउंट्स के लिए रेंटिंग फीचर
    इस बीच, वॉट्सऐप जल्द ही अपने बिजनेस अकाउंट्स के लिए मैसेज रेटिंग फीचर भी लॉन्च करने वाला है. इसकी मदद से यूजर अलग-अलग बिजनेसेस को फीडबैक देने के लिए उन्हें रेट कर पाएंगे. यह रेटिंग सिस्टम स्टार में होगा. यदि किसी को 5 स्टार मिलते हैं तो वह सबसे अच्छा और यदि किसी को एक स्टार मिलता है तो वह सबसे बुरा होगा. यह फीचर फिलहाल बेटा स्टेज में है और एंड्रॉयड एवं आईओएस बीटा टेस्ट करने वाले इसे टेस्ट कर रहे हैं.

    Tags: Whatsapp, Whatsapp Privacy Policy

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर