Home /News /tech /

चैट में वॉइस मैसेज से जुड़ा नया फीचर लाने की तैयारी में WhatsApp!

चैट में वॉइस मैसेज से जुड़ा नया फीचर लाने की तैयारी में WhatsApp!

WhatsaApp

WhatsaApp

WABetaInfo ने अपने वेबसाइट पर वॉट्सऐप (WhatsApp) के कई कॉन्सेप्ट के बारे में बताया है, जिसके वॉट्सऐप में आने की उम्मीद की जा रही है...

    वॉट्सऐप (WhatsApp) में इस महीने कई फीचर्स आने के लिए तैयार है और इसी बीच एक और नए कॉनसेप्ट (concept) का पता चला है. वॉट्सऐप चैट में वॉइस मैसेज से जुड़ा नया फीचर ‘Voice Message heads’ ला सकता है. WABetaInfo ने अपने वेबसाइट पर वॉट्सऐप के कई कॉन्सेप्ट के बारे में बताया है, जिसके वॉट्सऐप में आने की उम्मीद की जा रही है.

    इन्हीं कॉन्सेप्ट में से एक ‘वॉइस मैसेज हेड्स’ (Voice message heads) के बारे में बताया है. इस फीचर से यूज़र को वॉइस मैसेज चैट में हेड के तौर पर मिलता है. उदाहरण के तौर पर अगर आपके एक चैट में वॉइस मैसेज आता है और वह मैसेज खोल कर दूसरी चैट में चले जाते हैं तो उस वॉइस मैसेज का हेड फोन की स्क्रीन पर दिखने लगता है, जिसपर टैप कर वहीं से वॉइस मैसेज को सुना जा सकता है.

    (ये भी पढ़ें- चुटकियों में वापस आ जाएंगी फोन से Delete हो चुकी कोई भी Photo, ट्राय करें ये धांसू Trick) 

    जानकारी के लिए ये बता दें कि ये बिलकुल वैसे ही है जैसे फेसबुक मैसेंजर पर की चैट हेड होती है. यानी कि साफ है कि किसी वॉइस मैसेज को सुनते हुए दूसरी चैट पर स्विच कर सकते हैं. ये कॉन्सेप्ट फीचर असल में कैसे काम करेगा इसको लेकर WABetaInfo ने वीडियो भी जारी किया है.



    ज़रूरी नोट: वॉइस नोट को लेकर WAबीटाइन्फो ने कहा है कि ऐसा ही एक फीचर वॉट्सऐप में आना बहुत ज़रूरी है. साथ ही ये भी बताया है कि फिलहाल वॉट्सऐप ऐसे किसी फीचर को लाने पर काम नहीं कर रहा है और ये सिर्फ कॉन्सेप्ट है जिसे WABetaInfo ने पेश किया है.

    WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए कॉन्सेप्ट का स्क्रीनशॉट.
    WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए कॉन्सेप्ट का स्क्रीनशॉट.


    साथ ही ये भी बताया गया है कि ऐसा हो सकता है कि वॉट्सऐप आने वाले टाइम में इस नए फीचर को लाने के बारे में सोच सकता है और यूज़र्स के लिए पेश कर सकता है.

    (ये भी पढ़ें- 4 हज़ार से भी कम में मिल रहा है 18 हज़ार वाला स्मार्टफोन! मिलेंगे 48 मेगापिक्सल के 3 कैमरे...)

    Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, WhatsApp Help

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर