Whatsapp पर हर दिन 1 हज़ार करोड़ से ज़्यादा भेजे जाते हैं Messages, मार्क जकरबर्ग ने बताया

WhatsApp पर 1 दिन में 1000 करोड़ मैसेज सेंड किए जाते हैं.
WhatsApp पर 1 दिन में 1000 करोड़ मैसेज सेंड किए जाते हैं.

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp पर हर दिन करीब एक हज़ार करोड़ से ज्यादा मैसेज भेजे जाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 12:57 PM IST
  • Share this:
क्या आपने कभी सोचा है कि वॉट्सऐप (WhatsApp) पर एक दिन में कितने मैसेज भेजे जाते होंगे? इस बात का खुलासा खुद ऐप के मालिक मार्क ज़करबर्ग (Mark Zuckerberg) ने किया है. बताया गया कि फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp पर हर दिन करीब एक हज़ार करोड़ से ज्यादा मैसेज भेजे जाते हैं. जकरबर्ग ने ये भी बताया कि वॉट्सऐप और फेसबुक के दूसरे ऐप्स हर दिन 250 करोड़ से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं.

Statista की ओर से शेयर किए गए डेटा के मुताबिक अक्टूबर महीने तक वॉट्सऐप के 200 करोड़ ऐक्टिव यूजर्स थे, वहीं इसी महीने तक फेसबुक मैसेंजर पर 130 करोड़ यूज़र्स ऐक्टिव रहे. इससे पहले जनवरी महीने में एंड्रॉयड डिवाइसेज पर वॉट्सऐप को 500 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया था.

(ये भी पढ़ें- सस्ता हुआ Samsung का 6000mAh बैटरी वाला ये धांसू फोन, मिलेंगे 3 कैमरे और कई खासियत)



इस तरह वॉट्सऐप यह रिकॉर्ड बनाने वाला दूसरा नॉन-गूगल ऐप्लिकेशन बना है. अर्निंग्स कॉल के दौरान फेसबुक सीईओ ने भी इस बारे में जानकारी दी है.
इसके अलावा मार्क जकरबर्ग ने बताया कि कंपनी ने नए अपडेट के साथ मैसेंजर और इंस्टाग्राम को इंटीग्रेट कर दिया है, जिसके बाद ये इंटीग्रेशन यूज़र्स को काफी अच्छा लगा. यूज़र्स की तरफ से हमें काफी अच्छा फीडबैक मिला है.

(ये भी पढ़ें-काफी सस्ता मिल रहा है Realme का 4 कैमरे वाला बजट स्मार्टफोन, मिलेगी 6000mAh की दमदार बैटरी)


वॉट्सऐप पर आए नए फीचर्स
WhatsApp में कई तरह के फीचर ऐड हुए हैं, जिसमें Chat की Notification से जुड़ा भी एक फीचर जुड़ा है. नए फीचर के अनुसार चैट को हमेशा के लिए भी म्यूट (Mute) करने का ऑप्शन दिया गया है. भारतीय यूजर्स अब 'Always Mute' ऑप्शन के साथ किसी चैट को हमेशा के लिए म्यूट पर डाल सकते हैं. एक साल के के लिए चैट म्यूट करने का ऑप्शन पहले उपलब्ध था जिसे 'Always Mute' ने अब बदल दिया है. 8 घंटे और एक स्प्ताह म्यूट के विकल्प के आगे यह ऑप्शन आता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज