लाइव टीवी

WhatsApp ने बदल दिया डिज़ाइन, अब ऐसे दिखेगी आपकी App


Updated: March 31, 2019, 4:30 PM IST
WhatsApp ने बदल दिया डिज़ाइन, अब ऐसे दिखेगी आपकी App
देखें आपके ऐप में क्या-क्या बदल गया है...

देखें आपके ऐप में क्या-क्या बदल गया है...

  • Last Updated: March 31, 2019, 4:30 PM IST
  • Share this:
WhatsApp अपनी ऐप में लगातार नए-नए फीचर्स पेश कर रहा है. नए ऑथेंटिकेशन फीचर के बाद अब WhatsApp ने ऐप का डिज़ाइन पूरी तरह से बदल दिया है. इस रीडिजाइन अपडेट से वॉट्सऐप के Setting ऑप्शन के लुक और लेआउट में कई सारे बदलाव देखे जा सकते हैं. फोटो को देखा जाए तो पहले जहां यूज़र्स को Settings में Account, Chats, Notification, Payments, Data & Storage, Invite a friend और इसके बाद Help का ऑप्शन दिखाई देता है. वहीं डिजाइन बदलने के बाद वॉट्सऐप में इसके सिक्वेंस बदले हुए दिखाई देंगे.   (ये भी पढ़ें:WhatsApp खोले बिना भी दिनभर कर सकते हैं दोस्तों से Chatting, यहां देखें पूरा तरीका)

इसके अलावा Accounts के नीचे पहले Privacy, Security, Two-Step verification, change number जैसे ऑप्शन सिर्फ लिखे हुए हैं, वहीं नए डिज़ाइन में लिखे हुए ऑप्शन के साथ ही इसका सिम्बल भी बना हुआ है.

इस नए अपडेट में Chats के नीचे Wallpaper, Chat Backup, Chat History के सिम्बल, ‘Help’ के नीचे FAQ, Contact Us, Terms and Privacy Policy, App Info के सिम्बल भी ऐड किए गए हैं. साथ ही यूज़र्स अपने Profile पर जाएंगे तो उन्हें अलग से ‘Name’, ‘About’ और ‘Phone’ की कैटेगरी अलग से लिखी हुई दिखाई देगी. (ये भी पढ़ें:WhatsApp पर सिर्फ चैटिंग ही नहीं, फोटो भी करें Edit, वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस)





बता दें कि इस नए layout की टेस्टिंग पिछले महीने फरवरी से चल रही है, जिसे अब 2.19.81 अपडेट में पेश कर दिया गया है. इस फीचर की टेस्टिंग की जानकारी WaBetaInfo ने दी थी. अगर आपको अभी भी पुराना डिजाइन और लेआउट दिख रहा है तो अपने वॉट्सऐप को अपडेट कर लें.

सीक्रेट ट्रिक:आपके अलावा कोई नहीं पढ़ पाएगा Group पर किया गया Message
WhatsApp पर जिससे चाहें, उससे छुपाएं अपनी फोटोज़-वीडियोज़, यहां देखें पूरा तरीका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2019, 7:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर