लाइव टीवी

WhatsApp यूज़र्स को मिलेगा नया फीचर, मैसेज के सामने मिलेगा ये 'खास बटन'

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 7:52 AM IST
WhatsApp यूज़र्स को मिलेगा नया फीचर, मैसेज के सामने मिलेगा ये 'खास बटन'
WhatsApp

जानें कौन सा है वॉट्सऐप (WhatsApp) का नया फीचर और कैसे करेगा ये काम...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 7:52 AM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूज़र्स की सहूलियत के लिए नए-नए फीचर्स (whatsapp new feature) पेश करता रहता है. अब वॉट्सऐप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम (google play beta program) के तहत एक और  नया अपडेट 2.20.94  वर्जन पेश किया है. WABetaInfo की दी गई जानकारी के मुताबिक ये वर्जन वॉट्सऐप के वेब के लिए है.

इस वर्जन में वॉट्सऐप वेब के लिए ‘Search Messages on the Web’ नाम का फीचर जुड़ेगा. ये फीचर क्या है और कैसे काम करेगा, आईए जानते हैं...

(ये भी पढ़ें- BSNL का बड़ा तोहफा, एक महीने के लिए ग्राहकों को मुफ्त में मिल रहा है इंटरनेट!) 

वेब पर सर्च मैसेज फीचर के तहत यूज़र भेजे गए मैसेज को सीधे वॉट्सऐप से गूगल पर सर्च  कर सकेंगे और ये चेक कर सकेंगे की भेजा गया मैसेज फेक तो नहीं. ध्यान रहे कि सर्च का ये बटन सिर्फ Frequently Forwaded Message के सामने दिखाई देगा. ये फीचर कैसे काम करेगा इसको लेकर WAबीटाइन्फो ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.



WAबीटाइन्फो ने स्क्रीनशॉट
WAबीटाइन्फो का शेयर किया गया स्क्रीनशॉट.


फोटो को देखें तो इसमें फॉरवर्ड किए गए मैसेज के सामने सर्च का आईकन बना दिखाई दे रहा है. इस आईकन पर टैप करते ही एक मैसेज पॉप-अप होगा, जिसमें लिखा है, ‘क्या आप इसे वेब पर सर्च करना चाहते हैं? ये आपके मैसेज को गूगल पर अपलोड कर देगा.’

(ये भी पढ़ें- Work from Home के लिए WhatsApp यूज़ कर रहे हैं तो ध्यान रखें ये ज़रूरी बातें...) 

डेवेलपमेंट स्टेज में है ये फीचर
दरअसल इस नए फीचर को ‘frequently forwaded messages’ फीचर को ध्यान में रख कर बनाया जा रहा है. इसके तहत फ्रिक्वेंटली फॉरर्वडेड मैसेज को चेक किया जा सकेगा कि वह फेक मैसेज तो नहीं है. WABetaInfo ने बताया है कि फिलहाल ये फीचर डेवेलपमेंट स्टेज में हैं, और  इसके लिए ज़्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा.

(ये भी पढ़ें- खुशखबरी! सिर्फ 19,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू स्मार्टफोन)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 7:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर