Home /News /tech /

WhatsApp के नए फीचर पर बोले यूजर्स- ये तो कमाल का है, आप भी करें अपडेट

WhatsApp के नए फीचर पर बोले यूजर्स- ये तो कमाल का है, आप भी करें अपडेट

WhatsApp अपने वीडियो कॉलिंग फीचर को अपडेट करते हुए कुछ नई चीजें जोड़ी हैं.

WhatsApp अपने वीडियो कॉलिंग फीचर को अपडेट करते हुए कुछ नई चीजें जोड़ी हैं.

WhatsApp वीडियो कॉलिंग (group voice call) फीचर्स की सभी यूजर्स तारीफ कर रहे हैं. इस नए फीचर्स के तहत अब Whatsapp पर अधिकतम 8 लोग एकसाथ वीडियोकॉल में शामिल हो सकते हैं.

    परWhatsApp new Features: बीते डेढ़-दो साल के दरम्यिान ऑनलाइन कल्चर ने घर-घर और हर हाथ में घुसपैठ बढ़ाई है. ऑनलाइन कल्चर से लोगों की जीवन तो आसान हुआ ही है साथ ही कारोबार को भी एक नया मुकाम मिला है. और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स की दुनिया में व्हाट्सएप (Whatsapp) शीर्ष पर बना हुआ है.

    इस पोजिशन को हासिल करने के लिए व्हाट्सएप भी अपने फीचर्स में लगातार नए-नए प्रयोग कर रहा है. व्हाट्सएप अपने वीडियो कॉलिंग फीचर को अपडेट करते हुए कुछ नई चीजें जोड़ी हैं.

    व्हाट्सएप वीडियो कॉलिंग (group voice call) के इस नए रूप की सभी यूजर्स तारीफ कर रहे हैं. इस नए फीचर्स के तहत अब Whatsapp पर अधिकतम 8 लोग एकसाथ वीडियोकॉल में शामिल हो सकते हैं. व्हाट्सएप के इस अपडेट से अब यूजर्स ग्रुप पर चल रही ऑनगोइंग कॉल्स में शामिल हो सकेंगे.

    ज्वाइन कर सकते हैं ग्रुप कॉल (WhatsApp calls feature)
    इस नए अपडेट से फायदा यह है कि अगर आपको को कॉल आती है और आप वह वो कॉल मिस कर देते हैं. अगर कॉल चल रही है तो आप इस ग्रुप वीडियो या वॉयस कॉल से बीच में ही जुड़ सकते हैं. अगर कॉल अभी भी जारी है तो आप कभी आप ड्रॉप-ऑफ (drop off) करके दोबारा ज्वाइन कर सकते हैं.

    यह फीचर उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है जिन्हें ग्रुप वीडियो कॉल (video call whatsapp) या वॉयस कॉल की सबसे ज्यादा जरूरत होती है. कई बार बीच में कोई और जरूरी कॉल आने पर ग्रुप को कट करना पड़ता था. लेकिन जरूरी कॉल खत्म करने के बाद दोबारा ग्रुप में शामिल होने का कोई ऑप्शन नहीं था. इसी जरूरत को ध्यान में रखेत हुए कंपनी ने इस फीचर को लॉन्च किया है यूजर्स अब आसानी से कॉल टैब में जाकर के मिस हुए वॉयस या वीडियो कॉल को ज्वाइन कर सकते हैं.

    कैसे कर सकते हैं ज्वाइन
    व्हाट्सएप का कहना है कि आपकी ग्रुप कॉल इन्फो स्क्रीन भी दिखाई देगी. इससे आप यह जान सकते हैं कि कितने लोग कॉल पर हैं और किसे इनवाइट किया गया था लेकिन उसने ज्वाइन नहीं किया है. अगर आप ignore पर क्लिक करते हैं तो आप कॉल टैब के जरिए दोबारा कॉल में शामिल हो सकते हैं.

    कैसे शामिल हों ग्रुप कॉल में (WhatsApp Group call feature)
    अगर आप किसी वजह से ग्रुप वॉयस या वीडियो कॉल में शामिल नहीं हो पाए हैं तो आपको व्हाट्सएप पर ग्रुप चैट से सीधे कॉल में शामिल होने का ऑप्शन दिखाई देगा. यूजर्स को एक नोटिफिकेशन दिखाई देगा, जिसमें उस ग्रुप में कितने लोग शामिल उनके नाम के बजाय ग्रुप का नाम दिखाई देगा. स्क्रीन पर ज्वाइन का बटन दिखाई देगा जिसके जरिए आप जुड़ सकते हैं.

    Tags: Whatsapp, WhatsApp Features

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर