होम /न्यूज /तकनीक /

WhatsApp पर आ रहा है Group से जुड़ा नया फीचर, यूज़र्स को मिली नई सुविधा

WhatsApp पर आ रहा है Group से जुड़ा नया फीचर, यूज़र्स को मिली नई सुविधा

WhatsApp यूज़र्स को नया फीचर मिलने वाला है.

WhatsApp यूज़र्स को नया फीचर मिलने वाला है.

WhatsApp जिस फीचर पर काम कर रहा है, वह ग्रुप से जुड़ा हुआ है. वॉट्सऐप ग्रुप चैट में कोई ऐसा फीचर जोड़ने पर काम कर रहा है जिससे मेंबर्स ये देख सकें कि पिछले 60 दिनों में किसने ग्रुप छोड़ा है.

हाइलाइट्स

वॉट्सऐप पर ‘Past Participants’ नाम का फीचर आ रहा है.
ये फीचर ग्रुप में जुड़े यूज़र के लिए बहुत काम का होगा.
WABetaInfo द्वारा मिली है नए फीचर की जानकारी.

WhatsApp यूज़र्स के लिए आए दिन कई तरह के नए फीचर्स पेश करता है, और अब यूज़र्स के लिए एक और नए फीचर पर काम कर रहा है. कंपनी जिस फीचर पर काम कर रहा है, वह ग्रुप से जुड़ा हुआ है. वॉट्सऐप ग्रुप चैट में कोई ऐसा फीचर जोड़ने पर काम कर रहा है जिससे मेंबर्स ये देख सकें कि पिछले 60 दिनों में किसने ग्रुप छोड़ा है. इस नए फीचर का नाम ‘Past Participants’ बताया गया है, जिसे लेटेस्ट बीटा द्वारा स्पॉट किया गया है, और इस अपडेट की जानकारी WABetaInfo द्वारा मिली है. कहा जा रहा है कि ये फीचर पिछले फीचर के एक्सटेंशन के रूप में आएगा.

इससे पहले बताया गया था कि यूज़र्स बिना किसी भी ग्रुप को चुपचाप एक्जिट कर सकेंगे, और इसके बारे में ग्रुप एडमिन के अलावा किसी को भी नहीं मालूम होगा. इस फीचर को बीटा पर स्पॉट किया गया था.

(ये भी पढ़ें-काम की बात! iPhone स्क्रीन से कैसे हाइड कर सकते हैं कोई भी Apps, ये है आसान तरीका)

‘Past Participants’ के साथ यूज़र्स ये बता पाएंगे कि पिछले 60 दिनों में कौन ग्रुप से बाहर हुआ है. कंपनी ने आने वाले फीचर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, और न ही ये बताया है कि इसे कब जारी करने की योजना बनाई है.

आने सकता है Flash Verification
वॉट्सऐप आमतौर पर यूज़र को अकाउंट वेरिफाई करने के लिए SMS के ज़रिए 6 डिजिट का कोड भेजता आया है. लेकिन अब रिपोर्ट मिली है कि मैसेजिंग ऐप वेरिफिकेशन से जुड़ा एक नया फीचर ‘Flash Calls Verification’ ला रहा है. WABetaInfo ने जानकारी दी है कि कंपनी इस फीचर को फिलहाल एंड्रॉयड ऐप के लिए पेश करेगी, क्योंकि iOS पब्लिक API नहीं देता है, जिससे कि ऐप्स को कॉल हिस्ट्री पढ़ने की अनुमति मिले.

(ये भी पढ़ें- Jio का शानदार प्लान! कम कीमत में हर दिन मिलता है 3GB डेटा, फ्री कॉलिंग और कई फायदे…)

इस प्रोसेस से चीज़ें पहले से आसान हो जाएगी. फ्लैश कॉल वेरिफिकेशन तेज है और यूज़र्स को अपने अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए कोई वेरिफिकेशन कोड दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है.

फ्लैश कॉल वेरिफिकेशन वाले तरीके में यूज़र को एक कॉल प्राप्त होगी और फिर ये ऑटोमैटिकली डिस्कनेक्ट हो जाएगी और वेरिफिकेशन प्रोसेस पूरा हो जाएगा. इसके बाद वॉट्सऐप फिर आपके अकाउंट में इंटर करेगा. आप उस फोन नंबर को भी देख पाएंगे जिससे आपको कॉल हिस्ट्री में कॉल प्राप्त हुआ था.

Tags: Tech news hindi, Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर