होम /न्यूज /तकनीक /WhatsApp New Feature: अब विंडोज में आसानी से भेजें Contacts, खास है नया फीचर

WhatsApp New Feature: अब विंडोज में आसानी से भेजें Contacts, खास है नया फीचर

WhatsApp: इस फ़ीचर से यूज़र के लिए कॉन्टैक्ट शेयर करना काफ़ी आसान हो जाएगा.

WhatsApp: इस फ़ीचर से यूज़र के लिए कॉन्टैक्ट शेयर करना काफ़ी आसान हो जाएगा.

WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप के डेवलपर्स ऐप में एक नया फीचर जोड़ने जा रहे हैं, जिसमें यूज़र्स को विंडोज वॉट्सऐप में कॉ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

विंडोज वॉट्सऐप में कॉन्टैक्ट कार्ड भेजने की सुविधा भी मिलेगी.
यूजर कुछ क्लिक में ही अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट से किसी के भी नाम और नंबर शेयर कर सकेंगे.
डेस्कटॉप बीटा वर्जन में कॉल टैब और स्क्रीन लॉक का फीचर जोड़ा गया था.

नई दिल्ली. वॉट्सऐप समय-समय पर यूजर्स की सहूलियत के लिए नए फीचर्स अपडेट करता रहता है. इसी कड़ी में हाल ही में वॉट्सऐप के डेस्कटॉप बीटा वर्जन में कॉल टैब और स्क्रीन लॉक का फीचर जोड़ा गया था. अब ऐप के डेवलपर्स, इसमें एक और फीचर जोड़ने जा रहे हैं, जिसमें यूज़र्स को विंडोज वॉट्सऐप में कॉन्टैक्ट कार्ड भेजने की सुविधा भी मिलेगी.

फिलहाल यह फीचर केवल वॉट्सएप बीटा में उपलब्ध है, जो कि माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको चैट बॉक्स पर जाकर, फाइल अटैच करने के ऑप्शन पर जाना होगा. उसके बाद आप कॉन्टैक्ट कार्ड शेयर कर सकेंगे.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp पर कैसे बंद करें Reactions के नोटिफिकेशन? काफी आसान है तरीका

अगर आपके ऐप में यह फीचर होगा तो फाइल के साथ-साथ कॉन्टैक्ट का विकल्प भी होगा, जिस पर क्लिक करने के बाद शेयर कॉन्टैक्ट का ऑप्शन आ जाएगा. आप अपने कॉन्टैक्ट्स की सूची में से नाम सर्च कर उसे भेज सकेंगे. इस फीचर से यूज़र के लिए कॉन्टैक्ट शेयर करना काफी आसान हो जाएगा.

यूजर कुछ क्लिक में ही अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट से किसी के भी नाम और नंबर शेयर कर सकेंगे. हांलाकि जिनके ऐप में अब तक यह फ़ीचर नहीं आया है, उन्हें अपडेट के लिए कुछ समय तक इंतजार करना होगा.

(ये भी पढ़ें- बहुत काम की हैं Microsoft Word की ये सीक्रेट टिप्स, काम हो जाएगा आसान)

ऐप पर आया ये नया फीचर
वॉट्सऐप ने अब अपने यूजर्स के लिए ‘Message Yourself’ फीचर रोल आउट कर दिया है. यह फीचर यूजर्स को वॉट्सऐप पर खुद को नोट्स, रिमाइंडर और शॉपिंग लिस्ट भेजने की अनुमति देता है. यह शुरू में कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. यह Android और iPhone दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

Tags: Tech news hindi, Whatsapp, WhatsApp Features

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें