WhatsApp जल्द ला रहा है Video Calling से जुड़े 2 खास फीचर्स! आपके लिए भी रहेंगे फायदेमंद

WhatsApp जल्द ला रहा है Video Calling से जुड़े 2 खास फीचर्स! आपके लिए भी रहेंगे फायदेमंद
WhatsApp का खास वीडियो कॉलिंग फीचर.

कोरोना की वजह से दुनियाभर के लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. इसी वजह से कई कंपनियां लगातार अपने वीडियो कॉलिंग सॉफ्टवेयर में बदलाव और इसका दायरा बढ़ाने का काम कर रही हैं. ऐसी ही कोशिश इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp कर रहा है. WhatsApp ग्रुप वीडियो कॉल में ज्यादा से ज्यादा लोगों को ऐड करने पर काम कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2020, 2:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म Zoom तेजी से दुनिया भर में पॉपुलर हो रहा है. कोरोना की वजह से दुनियाभर के लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. इसी वजह से कई कंपनियां लगातार अपने वीडियो कॉलिंग सॉफ्टवेयर में बदलाव और इसका दायरा बढ़ाने का काम कर रही हैं. ऐसी ही कोशिश इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp कर रहा है. WhatsApp  ग्रुप वीडियो कॉल में ज्यादा से ज्यादा लोगों को ऐड करने पर काम कर रहा है. फिलहाल WhatsApp में एक साथ चार लोग ही वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं.

WhatsApp beta से ये हिंट मिला
Android के लिए जारी किए गए WhatsApp beta से ये हिंट मिला है कि कंपनी ग्रुप वीडियो कॉल्स की लिमिट बढ़ा सकता है. चूंकि दूसरे वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म जैसे जूम और गूगल डुओ पर एक साथ दर्जनों लोग वीडियो चैट कर सकते हैं, और सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अब ये जरूरत बनता जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- Lockdown: 24 घंटे में 4 करोड़ से ज़्यादा लोगों ने डाउनलोड किया आरोग्य सेतु ऐप
हाल ही में वॉट्सऐप ने ग्रुप कॉलिंग में कुछ बदलाव किए थे


>> WhatsApp के फीचर्स का ट्रैक रखने वाली वेबसाइट WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रॉयड के लिए जारी किए गए WhatsApp v2.20.128 बीटा में एक्स्टेंडेड ग्रुप लिमिट दिया गया है. हालांकि अभी इसे कंपनी ने पब्लिक के लिए एनेबल नहीं किया है.

>> फिलहाल ये साफ नहीं है कि WhatsApp में ग्रुप कॉल के लिए लिमिट बढ़ा कर कितनी की जाएगी. लेकिन जल्द ही कंपनी ये ऐलान कर सकती है, क्योंकि हाल ही में वॉट्सऐप ने ग्रुप कॉलिंग में कुछ बदलाव किए थे.

ये भी पढ़ें:- Corona Lockdown:ऑनलाइन शॉपिंग के लिए जारी हुए नए नियम, 20 अप्रैल से होंगे लागू

>>  WhatsApp ने ग्रुप कॉलिंग इंटरफेस में कुछ बदलाव किए हैं. ग्रुप वीडियो कॉलिंग के लिए एक डेडिकेटेड बटन दिया गया है जिससे आप डायरेक्ट सभी ग्रुप मेंबर्स को कॉल कर सकते हैं. इसके लिए सभी के पास अपडेटेड वॉट्सऐप वर्जन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading