होम /न्यूज /तकनीक /

WhatsApp पर आ रहा है खास फीचर! ग्रुप एडमिन को मिलेगा ‘Approval’ राइट, अब होगी ज़्यादा पावर

WhatsApp पर आ रहा है खास फीचर! ग्रुप एडमिन को मिलेगा ‘Approval’ राइट, अब होगी ज़्यादा पावर

WhatsApp पर आ रहा है नया फीचर.

WhatsApp पर आ रहा है नया फीचर.

वॉट्सऐप एक ग्रुप सेटिंग पर काम कर रहा है, जिसमें ग्रुप एडमिन नए पार्टिसिपेंट्स के लिए अप्रूवल देंगे. इसका मतलब ये हुआ कि ग्रुप ऐडमिन ये तय कर सकेंगे कि ग्रुप में कौन ऐड हो और कौन नहीं. फिलहाल ये फीचर डेवलपमेंट स्टेज पर है.

हाइलाइट्स

WhatsApp पर ग्रुप एडमिन को जल्द पहले से ज़्यादा पावर मिलेगी.
वॉट्सऐप नए फीचर ‘Approve new participants’ पर काम कर रहा है.
रिपोर्ट में नया ऑप्शन दिखाने वाला एक स्क्रीनशॉट भी शामिल है.

वॉट्सऐप (WhatsApp) पर आए दिन नए-नए फीचर्स आते रहते हैं, और अब पता चला है कि ऑनलाइन मैसेजिंग ऐप नए फीचर ‘Approve new participants’ पर काम कर रहा है. इस बात की जानकारी WABetaInfo ने दी है, जिसमें ट्विटर के ज़रिए बताया गया है कि वॉट्सऐप बीटा एंड्रॉयड 2.22.18.9 के लिए वॉट्सऐप एक ग्रुप सेटिंग पर काम कर रहा है, जिसमें ग्रुप एडमिन नए पार्टिसिपेंट्स के लिए अप्रूवल देंगे. इसका मतलब ये हुआ कि ग्रुप ऐडमिन ये तय कर सकेंगे कि ग्रुप में कौन ऐड हो और कौन नहीं. फिलहाल ये फीचर डेवलपमेंट स्टेज पर है.

एक बार इस फीचर के जारी होने के बाद, वॉट्सऐप ग्रुप सेटिंग्स में ‘नए पार्टिसिपेंट को मंजूरी दें’ ऑप्शन होगा, जहां ग्रुप ऐडमिन उन लोगों से आने वाले रिक्वेस्ट को स्वीकार या अस्वीकार कर सकते हैं जो सभी किसी विशेष ग्रुप में शामिल होना चाहते हैं.

(ये भी पढ़ें- स्क्रीनशॉट ब्लॉक से लेकर ऑनलाइन स्टेटस छुपाने तक, WhatsApp पर आ रहे हैं 3 धांसू फीचर्स!)

रिपोर्ट में नया ऑप्शन दिखाने वाला एक स्क्रीनशॉट भी शामिल है, जिससे वॉट्सऐप यूज़र्स ये अंदाजा लगा सकते हैं कि जब ये फीचर शुरू होगा तो ये कैसा दिख सकता है. देखा जा सकता है कि इस सेटिंग को ऑन करने ग्रुप में मौजूद हर कोई किसी को भी ऐड कर सकेगा, लेकिन कौन ऐड होगा, उसका अप्रूवल  सिर्फ एडमिन ही कर सकेगा.

आ रहे हैं ये तीन नए प्राइवेसी फीचर
वॉट्सऐप ने अपने यूज़र्स के लिए जल्द तीन नए प्राइवेसी फीचर्स लाने का ऐलान किया है. कंपनी के मालिक मार्क ज़करबर्ग ने फेसबुक पोस्ट के ज़रिए इस बात की जानकारी दी है. साथ ही ट्विटर पर भी वॉट्सऐप के ऑफिशियल पोस्ट से मालूम हुआ है कि वॉट्सऐप पर 3 नए प्राइवेसी फीचर्स पेश करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें ‘Online Presence, Screenshot blocking for view once और Leave Group Silently’ शामिल है.

ये भी पढ़ें: Gmail की धांसू Trick: बस इस एक सेटिंग को ON करने पर नहीं आएगा कोई भी फालतू Email, ये है तरीका

फेसबुक ने बताया कि अब WhatsApp ज़्यादा सुरक्षा के लिए व्यू वंस मेसेज का स्क्रीनशॉट लेने से रोक लगाने पर काम कर रहा है. इस फीचर की फिलहाल टेस्टिंग चल रही है और जल्द ही यूज़र्स के लिए इसे पेश कर दिया जाएगा.

Tags: Whatsapp

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर