होम /न्यूज /तकनीक /

WhatsApp पर आ रहा है नया फीचर, चैट के अंदर ही देख पाएंगे दोस्तों का Status; ये है स्क्रीनशॉट

WhatsApp पर आ रहा है नया फीचर, चैट के अंदर ही देख पाएंगे दोस्तों का Status; ये है स्क्रीनशॉट

WhatsApp पर नया फीचर आ रहा है.

WhatsApp पर नया फीचर आ रहा है.

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूज़र्स लोगों का स्टेटस आसानी से देख सकेंगे. रिपोर्ट मिली है कि वॉट्सऐप के इस फीचर से यूज़र्स चैट लिस्ट में ही स्टेटस देख पाएंगे. WABetaInfo ने इस बात की जानकारी दी है, और बताया है कि इस फीचर को फिलहाल एंड्रॉयड बीटा टेस्टर के लिए पेश किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूज़र्स लोगों का स्टेटस आसानी से देख सकेंगे.
वॉट्सऐप के इस फीचर से यूज़र्स चैट लिस्ट में ही स्टेटस देख पाएंगे.
नया फीचर कैसा दिखेगा, इसके लिए WABetaInfo ने अपनी पोस्ट के साथ स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है

वॉट्सऐप आए दिन नया-नया फीचर लाता रहता है, जिससे कि यूज़र्स का काम आसान हो जाए और वह चैटिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बना सकें. अब वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूज़र्स लोगों का स्टेटस आसानी से देख सकेंगे. रिपोर्ट मिली है कि वॉट्सऐप के इस फीचर से यूज़र्स चैट लिस्ट में ही स्टेटस देख पाएंगे. WABetaInfo ने इस बात की जानकारी दी है, और बताया है कि इस फीचर को फिलहाल एंड्रॉयड बीटा टेस्टर के लिए पेश किया गया है.

WB ने बताया है कि जैसे कि पहले किसी का स्टेटेस देखने के लिए हम Status सेक्शन में जाते थे, अब यूज़र्स को उनकी चैट में ही उस कॉन्टैक्ट का स्टेटस दिख जाएगा.  WB ने अपनी पोस्ट के साथ स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिससे मालूम होता है कि ये फीचर देखने में काफी हद तक इंस्टाग्राम की स्टोरी की तरह लग रहा है.

(ये भी पढ़ें- Jio का धमाकेदार प्लान! एक बार रिचार्ज करा कर पूरे साल पाएं फ्री कॉलिंग, एक्सट्रा 75GB डेटा)

WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट शेयर किया है.

WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट शेयर किया है.

इसमें जब भी वॉट्सऐप पर कोई स्टेटस लगाता है तो उसकी प्रोफाइल पर अलग सी राउंड रिंग बन जाएगी, जिसपर टैप करके आप उसका स्टेटस देख सकेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp बीटा एंड्रॉयड वर्जन 2.22.18.17 के लिए पेश किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि iOS यूज़र्स को भी ये फीचर काफी जल्दी मिल जाएगा.

Windows पर लॉगइन करना हुआ आसान
मेटा के वॉट्सऐप ने विंडोज़ के लिए नई विंडोज़ नेटिव ऐप की पेशकश की है, जिससे यूज़र्स बिना फोन को पीसी में कनेक्ट किए मैसेज सेंड, रिसीव और सिंक कर सकेंगे. वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप ने अपने वॉट्सऐप विंडो ऐप को बीटा से हटाकर सभी के लिए उपलब्ध करा दिया है, और इसे माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से डाउलोड किया जा सकता है.

इससे पहले विंडोज़ पर यूज़र्स को वॉट्सऐप के वेब-बेस्ड डेस्कटॉप ऐप को डाउनलोड करना पड़ता था या अपने वेब ब्राउज़र से मैसेजिंग सर्विस का इस्तेमाल करना पड़ता था.

(ये भी पढ़ें- खुशखबरी! WhatsApp लाया खास ऐप, फोन बंद होने पर भी डेस्कटॉप से कर सकेंगे चैटिंग)

नई ऐप विंडोज का नेटिव ऐप है और फोन ऐप पर निर्भर हुए बिना एक स्टैंडअलोन ऐप के रूप में काम करता है. इस ऐप को लेकर वॉट्सऐप ने कहा है कि इससे स्पीड बढ़ जाएगी, और इसे यूज़र के ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए डिज़ाइन और ऑप्टिमाइज़ किया है.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Features, Whatsapp update

अगली ख़बर