WhatsApp यूज़र्स के लिए खुशखबरी, Stickers में होने वाला है ये बदलाव

Sticker के लिए यह नया फीचर iOS और एंड्रॉयड और वेब तीनों प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध होगा.

News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 3:50 PM IST
WhatsApp यूज़र्स के लिए खुशखबरी, Stickers में होने वाला है ये बदलाव
Sticker के लिए यह नया फीचर iOS और एंड्रॉयड और वेब तीनों प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध होगा.
News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 3:50 PM IST
वॉट्सऐप ने इस साल के शुरुआती चार महीनों में कई नए फीचर्स का ऐलान किया है, जिसे आने वाले समय में लॉन्च किया जाएगा. इस बीच एक और जानकारी सामने आई है कि WhatsApp जल्द ही अपने Sticker फीचर में एक नया अपडेट पेश करने की तैयारी में है.

WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक वॉट्सऐप में Animated Stickers लॉन्च किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस फीचर को iOS और एंड्रॉयड और वेब तीनों प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा, जिसे फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है. ये फीचर Stickers में ही पेश किया जाएगा.  (ये भी पढ़ें- दोस्तों की WhatsApp Story आपके Phone में यहां होती है Save, ऐसे करें डाउनलोड)



Loading...



कैसे काम करेगा Animated Sticker
ऊपर दिए गए ट्वीट पर क्लिक करके देखें तो आसानी से समझा जा सकता है कि ये GIF से बिलकुल अलग होगा. ये पहले से मौजूद स्टिकर की तरह होगा, मगर मूव करता हुआ दिखाई देगा. अगर आपने फेसबुक के स्टिकर्स का इस्तेमाल किया है तो आप और भी आसानी से समझ सकते हैं. आपने देखा होगा फेसबुक के कुछ स्टिकर्स ऐनिमेटेड है, जो कमेंट या मैसेंजर पर सेंड करने पर मूव करते हैं. WABetaInfo में ये भी बताया गया कि आने वाला ये फीचर थर्ड पार्टी स्टिकर्स को भी सपोर्ट करेगा. (ये भी पढ़ें-WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका )

इसके अलावा WABetaInfo की ओर से हाल ही में एक और जानकारी सामने आई है, जिसके मुताबिक वॉट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.19.106 में पता चला है कि कंपनी ऐप की सिक्योरिटी फीचर्स को बढ़ाने पर काम कर रही है. इसके साथ ही इसमें नए डेडिकेटेड UI (डिजाइन) के साथ नया डूडल फीचर भी आएगा.

नहीं ले पाएंगे स्क्रीनशॉट
WABetaInfo की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप एक ऐसा फीचर ऐड करने जा रहा है जिसके बाद आप अपने चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे. कंपनी ने हाल ही में अपने ऐप में फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर ऐड किया था, जिसे iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए अपडेट किया गया था. अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करेंगे तो आप स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे. हालांकि अभी इस फीचर पर काम किया जा रहा है लेकिन ऑफिशियली वॉट्सऐप की ओर से इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

-किसी भी वीडियो को Audio में बदल देगी WhatsApp की ये सीक्रेट ट्रिक, देखें कैसे
WhatsApp पर सिर्फ चैटिंग ही नहीं, फोटो भी करें Edit, वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार