WhatsApp पर अक्सर होने वाली इस गलती से बचाएगा ये नया फीचर!

यूज़र्स को अब कोई भी फोटो सेंड करने से पहले कॉन्टैक्ट का नाम भी दिखेगा. इसके अलावा WhatsApp ने Continuous Audio Message Playback नाम से नया फीचर भी शुरू किया है.

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 9:36 AM IST
WhatsApp पर अक्सर होने वाली इस गलती से बचाएगा ये नया फीचर!
WhatsApp
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 9:36 AM IST
इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp एक नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर से अब यूज़र्स को एक आम गलती से छुटकारा मिल जाएगा. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक इस नए अपडेट के बाद यूज़र्स को अब कोई भी फोटो सेंड करने से पहले कॉन्टैक्ट का नाम भी दिखेगा.

इससे सेंड करने से पहले आप निश्चिंत हो सकते हैं कि आप सही कॉन्टैक्ट को फोटो भेज रहे हैं या नहीं. अब तक फोटो सेंड करने से पहले स्क्रीन पर ऊपर बाईं ओर बस प्रोफाइल फोटो दिखाई देती थी. इस फीचर के आने के बाद से अब यूजर्स को कॉन्टैक्ट का नाम भी दिखाई देगा. WABetaInfo के मुताबिक ये सुविधा किसी एक शख्स को या ग्रुप दोनों के लिए फायदेमंद होगी. (ये भी पढ़ें-WhatsApp पर आए Audio message को Call की तरह सुन सकते है आप, देखें तरीका)

Photo: WABetaInfo


कई बार हम जल्दबाज़ी या गलती से किसी गलत कॉन्टैक्ट को फोटो भेज देते हैं तो इस फीचर के आने से हम इस गलती से बच जाएंगे. हालांकि, वॉट्सऐप ने ‘Delete for Everyone’ का ऑप्शन दिया ही है, लेकिन आपके डिलीट करने से पहले ही वो शख्स आपका मैसेज देख सकता है. ऐसे में ये फीचर काफी मददगार होगा. फिलहाल ये अपडेट 2.19.173 बीटा वर्जन में पहले ही अवेलेबल करा दिया गया है. जल्द ही ये स्टेबल बिल्ड वर्जन में भी रोल आउट होगा. (ये भी पढ़ें--WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका)




Audio के लिए आया ये नया फीचर
Loading...

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है. इस फीचर का नाम Continuous Audio Message Playback है. इसके जरिये चैट में आए वॉइस मैसेज एक के बाद एक अपने आप प्ले होते जाएंगे. अब WhatsApp एंड्रॉयड यूजर्स भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. ये फीचर WhatsApp एंड्रॉयड ऐप में वर्जन 2.19.150 पर मौजूद है.

ऐसे करें डाउनलोड
Continuous Audio Message Playback फीचर WhatsApp एंड्रॉयड के लेटेस्ट स्टेबल वर्जन में उपलब्ध है. यूजर्स गूगल प्ले स्टोर पर जाकर अपने वॉट्सऐप को अपडेट करके इस फीचर का फायदा उठा सकते हैं. (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर बिना Group बनाएं एकसाथ 256 लोगों को भेजें मैसेज, ये है तरीका
First published: June 20, 2019, 6:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...