• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Group चैट के लिए WhatsApp ला रहा है नया डिज़ाइन, मिलेगा धांसू फंक्शन और पेमेंट कैशबैक

Group चैट के लिए WhatsApp ला रहा है नया डिज़ाइन, मिलेगा धांसू फंक्शन और पेमेंट कैशबैक

WhatsApp पर बहुत काम के फीचर आ रहे हैं.

WhatsApp पर बहुत काम के फीचर आ रहे हैं.

WhatsApp कई सारे नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसमें वॉट्सऐप पेमेंट, ग्रुप और बहुत कुछ शामिल हैं, और इस समय ये फीचर्स अभी डेवलपमेंट की स्टेज में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने ऐप के लिए नए फीचर्स की एक सीरीज पर काम कर रहा है. हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार नए फीचर्स में वॉट्सऐप पेमेंट, ग्रुप और बहुत कुछ शामिल हैं, और इस समय यह फीचर्स अभी डेवलपमेंट की स्टेज में हैं. इनमें से कुछ फीचर्स को पहले ही बीटा रोलआउट में देखा जा चुका है, जबकि अन्य के डेवेलप होने के बाद बीटा प्लेटफॉर्म पर डेब्यू करने की उम्मीद है. वॉट्सऐप, वॉट्सऐप पेमेंट्स के यूज़र्स को कैशबैक देने पर काम कर रहा है, जो वॉट्सऐप यूज़र्स के बीच सबसे महत्वपूर्ण फीचर है.

    WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमे इस फीचर की एक झलक को दर्शाया गया है. स्क्रीनशॉट एक पुश नोटिफिकेशन दिखाता है जो यूज़र्स को बताता है कि वे वॉट्सऐप पेमेंट्स के माध्यम से अपने अगले पेमेंट पर कैशबैक प्राप्त करने में सक्षम होंगे.

    (ये भी पढ़ें- काफी सस्ता मिल रहा है 12GB तक RAM वाला पॉपुलर OnePlus 5G फोन, मिलेगा 64MP कैमरा)

    WABetaInfo का कहना है कि वॉट्सऐप पेमेंट्स पर कैशबैक भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगा. जब ये लॉन्च होगा, तो ग्राहकों को वॉट्सऐप पेमेंट्स का इस्तेमाल करने के लिए 10 रुपये तक का कैशबैक प्रदान करने की उम्मीद है, हालांकि रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉन्च की तारीख नजदीक आने पर कैशबैक की रकम बदल सकती है.

    WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार कैशबैक केवल भारत में यूपीआई पेमेंट के लिए लागू होगा और ये 48 घंटों में यूज़र्स के अकाउंट में जमा हो जाएगा. हालांकि इस समय इस फीचर के बारे में बहुत कम जानकारी है, हम उम्मीद कर सकते हैं कि वॉट्सऐप पेटीएम के जैसी कैशबैक योजना चलाएगा ताकि देश में इसके पेमेंट फीचर के इस्तेमाल को बढ़ावा दिया जा सके.

    नया वॉट्सऐप ग्रुप फीचर्स
    पिछले बीटा अपडेट में, वॉट्सऐप को वॉट्सऐप ग्रुप यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर पेश करते हुए देखा गया था. एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप 2.21.20.2 बीटा एक नया ग्रुप आइकन एडिटर फीचर लाता है. यूज़र्स ग्रुप के लिए आइकॉन को तेजी से डेवेलप करने में सक्षम होंगे जिनका इस्तेमाल इमेजेज के बजाय ग्रुप प्रोफाइल फोटो के रूप में किया जा सकता है. यूज़र्स आइकन के साथ जाने के लिए बैकग्राउंड कलर को सेलेक्ट करने में भी सक्षम होंगे.

    (ये भी पढ़ें- WhatsApp की एक Setting बदल कर बचा सकते हैं फोन स्टोरेज और मोबाइल डेटा! जानें आसान तरीका)

    इसके अलावा, वॉट्सऐप iOS के लिए वॉट्सऐप पर ग्रुप इंफो पेज के लिए एक नए डिजाइन पर भी काम कर रहा है. नए डिज़ाइन में बड़े चैट और कॉल बटन हैं जो अब बेहतर पहुंच के लिए स्क्रीन के सेंटर में स्थित हैं. ये नए रीडिज़ाइन वॉट्सऐप में आईओएस बीटा वर्ज़न 2.21.190.15 के लिए देखा गया था जिसके जल्द ही जारी होने की उम्मीद है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज