लाइव टीवी

बहुत काम का है गूगल से जुड़ा WhatsApp का ये नया ज़रूरी फीचर, जानें कैसे करेगा काम

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 4:25 PM IST
बहुत काम का है गूगल से जुड़ा WhatsApp का ये नया ज़रूरी फीचर, जानें कैसे करेगा काम
वॉट्सऐप का नया फीचर फेक न्यूज़ पर रोक लगाने के लिए है.

वॉट्सऐप का ये नया ‘सर्च’ फीचर वेब/डेस्कटॉप के लेटेस्ट वर्जन पर ही काम करेगा. जानें कैसे ये गुगल से जुड़ा हुआ है...

  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने यूज़र्स के लिए नया फीचर पेश कर दिया है. वॉट्सऐप का नया फीचर ‘Search’ खासतौर पर वेब/डेस्कटॉप (web/desktop) के लिए है. WABetaInfo ने इस नए फीचर देते हुए बताया कि ये नया ‘सर्च’ फीचर वेब/डेस्कटॉप के लेटेस्ट वर्जन पर ही काम करेगा. जानकारी के लिए बता दें कि ये फीचर खासतौर पर फेक न्यूज़ को रोकने के लिए है.

क्या है नया ‘Search’ फीचर?
इसमें ‘Search Messages on the Web’ नाम का फीचर जुड़ेगा. वेब पर मैसेज के सामने सर्च का बटन बन जाएगा. इसके तहत यूज़र भेजे गए मैसेज को सीधे वॉट्सऐप से गूगल पर सर्च कर सकेंगे और ये चेक कर सकेंगे कि भेजा गया मैसेज फेक तो नहीं.

(ये भी पढ़ें- Xiaomi, Vivo, Samsung समेत महंगे हो गए ये 31 स्मार्टफोन्स, अब इतना करना होगा खर्च)



ध्यान रहे कि सर्च का ये बटन सिर्फ Frequently Forwaded Message के सामने दिखाई देगा. ये फीचर कैसे काम करेगा इसको लेकर WAबीटाइन्फो ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.



फोटो: WABetaInfo.
फोटो: WABetaInfo.


(ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच Airtel ने करोड़ो ग्राहकों को दी राहत, अब ATM, ग्रोसेरी और मेडिकल स्टोर से भी कराएं रिचार्ज)

फोटो को देखें तो इसमें फॉरवर्ड किए गए मैसेज के सामने सर्च का आईकन बना दिखाई दे रहा है. इस आईकन पर टैप करते ही एक मैसेज पॉप-अप होगा, जिसमें लिखा है, ‘क्या आप इसे वेब पर सर्च करना चाहते हैं? ये आपके मैसेज को गूगल पर अपलोड कर देगा.’

WAबीटाइन्फो ने बताया कि इस नए फीचर को ‘frequently forwaded messages’ फीचर को ध्यान में रख कर बनाया जा रहा है. इसके तहत फ्रिक्वेंटली फॉरर्वडेड मैसेज को चेक किया जा सकेगा कि वह फेक मैसेज तो नहीं है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 4:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading