• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • WHATSAPP NEW POLICY ACCEPT TODAY 15 MAY 2021 LAST DAY OTHERWISE USERS CANNOT USE MANY FEATURES LIKE VIDEO VOICE CALL HINDI AAAQ

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी Accept करने का आज है आखिरी दिन, वरना नहीं कर पाएंगे कई खास फीचर्स इस्तेमाल

WhatsApp की नई पॉलिसी Accept करने का आज आखिरी दिन है.

वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते रहने के लिए यूज़र्स के पास नई शर्तों को स्वीकार करने का आज आखिरी दिन है. आइए जानें कि क्या होगा जब आप नई प्राइवेसी पालिसी की शर्तो को स्वीकार नहीं करेंगे...

  • Share this:
    वॉट्सऐप (WhatsApp) की नई प्राइवेसी पॉलिसी (privacy Policy) को एक्सेप्ट (Accept) करने का आज आखिरी दिन है. ऐसे में अगर आपने अभी तक नई पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं किया है तो आपके लिए ज़रूरी खबर है. ऐसा इसलिए कि पॉलिसी को एक्सेप्ट न करने पर आपके कई फीचर्स के इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दी जाएगी.

    प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करने की स्थिति में कंपनी ने बताया कि, कंपनी उन यूज़र्स के अकाउंट को प्लैटफार्म से हटाएंगे नहीं, लेकिन यूज़र प्लेटफार्म के पूरे फीचर को यूज़ नहीं कर पाएंगे. यानी कि जो यूज़र्स नई पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं तो कंपनी उन्हें Limited Functionality Mode में डाल देगी.

    नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे कई फीचर्स: ये वॉट्सऐप यूज़र्स अपनी चैट लिस्ट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे. यूजर्स वॉयस और वीडियो कॉल ना ही कर पाएंगे न उसका जवाब दे पाएंगे.

    (ये भी पढ़ें- काफी सस्ते में मिल रहा है OnePlus का 50 मेगापिक्सल कैमरे वाला 5G स्मार्टफोन, मिलेंगे कई खास फीचर्स)

    इसके साथ ही WhatsApp आपके फोन पर मैसेज और कॉल भेजना बंद कर देगा और यूज़र्स अपने वॉट्सऐप पर आएं मैसेज को पढ़ या उसका रिप्लाई नहीं कर सकेंगे.

    जानकारी के लिए बता दें कि WhatsApp यूज़र्स को अकाउंट पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग को फौरन बंद नहीं किया जाएगा. कंपनी ने 15 मई के बाद वॉट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए यूज़र्स को ज्यादा वक्त देने का निर्णय लिया गया है. ऐसे में वॉट्सऐप यूज़र्स को 15 मई के बाद लगातार नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने का नोटिफिकेशन भेजा जाएगा. इसके बाद फंक्शन को सीमित करने का कदम उठाया जाएगा.

    हालांकि कंपनी ने स्पष्ट कर दिया कि कंपनी एक सीमित अवधि तक यूज़र को रिमाइंडर नोटिफिकेशन भेजती रहेगी, कंपनी ने सीमित अवधि को स्पष्ट नहीं किया है.

    क्या है WhatsApp की नई पॉलिसी?
    वॉट्सऐप यूजर जो कंटेंट अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, कंपनी उसका इस्तेमाल कहीं भी कर सकती है. कंपनी उस डेटा को शेयर भी कर सकती है.
    Published by:Afreen Afaq
    First published: