• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • WHATSAPP NEW PRIVACY POLICY IF YOU DONT ACCEPT IT THESE FEATURES WONT WORK AFTER MAY 15 SAMP

जानिए क्या है WhatsApp की नई पॉलिसी, एक्सेप्ट न करने पर कल से कई फीचर्स काम करना कर देंगे बंद

WhatsApp की नई पॉलिसी

Whatsapp New Privacy Policy: अगर कोई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करता तो समय के साथ साथ WhatsApp यूजर्स की फंक्शनलिटी कम होती जाएगी. तो आइए जानते हैं कि पॉलिसी एक्सेप्ट नहीं करने पर कौन कौन से फीचर्स बंद हो जाएंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp की नई पॉलिसी अपडेट को एक्सेप्ट करने के लिए यूज़र्स के पास अब कुछ समय बचा है. नई पॉलिसी 15 मई से लागू होने जा रही है. फिलहाल किसी भी यूजर का अकाउंट अब डिलीट नहीं किया जाएगा. लेकिन कंपनी ये भी बता चुकी है कि अगर कोई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करता तो समय के साथ साथ WhatsApp यूजर्स की फंक्शनलिटी कम होती जाएगी. तो आइए जानते हैं कि पॉलिसी एक्सेप्ट नहीं करने पर आपके कौन कौन से फीचर्स बंद कर दिए जाएंगे.

    इन सर्विसेज पर लगाई जाएगी रोक
    मालूम हो वॉट्सऐप (WhatsApp) ने शुक्रवार को अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर कुछ खुलासे किए थे. कंपनी के अनुसार, यूज़र लगातार रिमाइंडर के दौरान ही वॉट्सऐप के कई फीचर उनके अवेलेबल नहीं रहेगा. इसके बाद कंपनी उन्हें Limited Functionality Mode में डाल देगी.

    यूज़र अपनी चैट लिस्ट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे, हालांकि उनको दूसरे यूज़र से चैट मिलेगी लेकिन सिर्फ नोटिफिकेशन के माध्यम से ही वो पढ़ या फिर जवाब दे पाएंगे.

    ये भी पढ़ें: गूगल फोटोज के लिए फ्री स्टोरेज हो रहा बंद, 1 जून से लगेगा चार्ज, जानिए अब कैसे डाउनलोड करें अपने फोटो

    यूज़र्स इनकमिंग ऑडियो या वीडियो कॉल को रिसीव कर सकते हैं, लेकिन अभी तक कंपनी ने ये साफ नहीं किया है कि शर्तो को स्वीकार न करने वाले यूज़र ऑडियो या फिर वीडियो कॉल कर पाएंगे या नहीं.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी अब उन यूजर्स के अकाउंट की फैसिलिटीज या फीचर्स को सिमित कर देगी जो प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करेंगे. इसीलिए वॉट्सऐप नई गोपनीयता नीति के बारे में उपयोगकर्ताओं को रिमाइंडर भेजना जारी रखेगा.

    जानिए क्या है WhatsApp की नई पॉलिसी?
    वॉट्सऐप यूजर जो कंटेंट अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, कंपनी उसका इस्तेमाल कहीं भी कर सकती है. कंपनी उस डेटा को शेयर भी कर सकती है. पहले दावा किया गया था कि अगर यूजर इस पॉलिसी को 'एग्री' नहीं करता है तो वह अपने अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर सकेगा. हालांकि, बाद में कंपनी ने इसे ऑप्शनल बताया था.
    Published by:Anita
    First published: