होम /न्यूज /तकनीक /

WhatsApp पर पहले से और कड़ी होगी सिक्योरिटी, आपके अकाउंट को हैकिंग से बचाएगा नया फीचर

WhatsApp पर पहले से और कड़ी होगी सिक्योरिटी, आपके अकाउंट को हैकिंग से बचाएगा नया फीचर

WhatsApp पर Login Approval नाम का फीचर आ रहा है.

WhatsApp पर Login Approval नाम का फीचर आ रहा है.

वॉट्सऐप एक और सिक्योरिटी फीचर्स लाने के लिए तैयार है. दरअसल कंपनी एक नए फीचर ‘login Approval’ पर काम कर रही है. इस फीचर के तहत अगर यूज़र के अकाउंट में कोई और लॉगइन करने की कोशिश करता है तो यूज़र्स को अलर्ट मिल जाएगा.

हाइलाइट्स

वॉट्सऐप एक नए फीचर ‘login Approval’ पर काम कर रही है.
नए फीचर के तहत अगर यूज़र के अकाउंट की सिक्योरिटी काफी बढ़ जाएगी.
इस नए फीचर ‘login Approval’ से हैकिंग का खतरा कम करने में मदद मिलेगी.

वॉट्सऐप (WhatsApp) पर आए दिन एक से बढ़ कर एक फीचर आते रहते हैं, और कंपनी ऐप की सेफ्टी को भी ध्यान में रख कर कई फीचर्स पेश कर चुकी है. इसी बीच अब वॉट्सऐप एक और सिक्योरिटी फीचर्स लाने के लिए तैयार है. दरअसल कंपनी एक नए फीचर ‘login Approval’ पर काम कर रही है. इस फीचर के तहत अगर यूज़र के अकाउंट में कोई और लॉगइन करने की कोशिश करता है तो यूज़र्स को अलर्ट मिल जाएगा. साफ तौर पर ये फीचर हैकिंग जैसे खतरों से लड़ने में काफी मदद करेगा.

बता दें कि इस तरह का फीचर फेसबुक, गूगल और अमेज़न जैसे प्लैटफॉर्म पर पहले से मौजूद है, जहां पर यूज़र के अप्रूवल के बिना कोई दूसरा व्यक्ति किसी और डिवाइस पर लॉगइन नहीं कर पाएगा.

(ये भी पढ़ें- Gmail की धांसू Trick: बस इस एक सेटिंग को ON करने पर नहीं आएगा कोई भी फालतू Email, ये है तरीका)

WABetainfo द्वारा लॉगइन फीचर की जानकारी दी गई है, जिसमें ये भी कहा गया है कि नया अकाउंट लॉगइन 6 डिजिट कोड से अप्रूव होगा. जानकारी के मुताबिक लोग चाहें तो इसे अपने हिसाब से लॉगइन रिक्वेस्ट के लिए मना कर सकते हैं.

हैकिंग को रोकने में मिलेगी मदद
ये फीचर आपके अकाउंट में हैक करने की कोशिश कर रहे अजनबी के बारे में दूसरी ज़रूरी जानकारी भी प्रदान करेगा. इनमें हैक करने के लिए इस्तेमाल किए गए डिवाइस के बारे में, और साथ किस समय हैकिंग की कोशिश की गई है, उसके बारे में भी बताएगा.

(ये भी पढ़ें-  15 हज़ार रुपये से भी कम कीमत में मिल रहे हैं ये 5 धांसू Smart TV, लिस्ट में OnePlus, रियलमी भी…)

वॉट्सऐप अभी के लिए इस फीचर को सेलेक्टेड यूज़र्स के साथ फीचर इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, और इसे आने वाले हफ्ते में बीटा एडिशन में पेश कर सकता है.

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर