WhatsApp यूज़र्स के लिए बड़ा तोहफा! ऐप में आ गया 'Shopping Button', ऐसे आएगा काम

WhatsApp Business में शॉपिंग बटन ऐड किया गया है.
WhatsApp Business में शॉपिंग बटन ऐड किया गया है.

WhatsApp ऐप में नया फीचर पेश किया है, जिससे कई काम आसान हो जाएंगे. बताया गया है कि हर दिन 17.5 करोड़ लोग वॉट्सऐप के बिज़नेस अकाउंट में मैसेज भेजते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 2:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपनी ऐप पर एक नया ‘शॉपिंग बटन’ (Shopping Button) ऐड कर दिया है. इसके ज़रिये ग्राहकों को ‘बिजनेस कैटलॉग’ (business catalogue)  सर्च करने में आसानी होगी और वे कंपनी द्वारा पेश की जाने वाली वस्तुओं और सेवाओं की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक हर दिन 17.5 करोड़ लोग वॉट्सऐप के बिज़नेस अकाउंट में मैसेज भेजते हैं. हर महीने चार करोड़ लोग बिजनेस कैटलॉग देखते हैं. इनमें से 30 लाख लोग भारत से हैं.

वॉट्सऐप ने बयान में कहा, ‘हम खरीदारी के एक्सपीरिएंस को और बेहतर करना चाहत हैं, विशेषरूप से छुट्टियों के शॉपिंग सीजन के लिए. लोग ऑनलाइन तरीके से खरीदारी के लिए उपयोगी मदद चाहते हैं और कंपनियों को बिक्री के लिए डिजिटल माध्यम की जरूरत होती है.’

(ये भी पढ़ें-27,695 रुपये सस्ता हुआ Samsung का ये महंगा स्मार्टफोन, मिलेगा दमदार कैमरा और बैटरी)



फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि वह वॉट्सऐप पर एक नया शॉपिंग बटन पेश कर रही है जिससे लोगों को बिजनेस कैटलॉग खोजने में आसानी होगी. इससे लोगों को पता चल सकेगा कि हम किन वस्तुओं और सेवाओं की पेशकश कर रहे हैं. अभी तक लोगों को यह किसी कैटलॉग को देखने के लिए बिजनेस प्रोफाइल पर क्लिक करने की जरूरत होती थी.
ऐसे काम करेगा नया फीचर
WhatsApp Shopping button यूजर्स को कंपनी की तरफ से ऑफर की जाने वाले गुड्स और सर्विस की जानकारी उपलब्ध कराएगा. बता दें कि इससे पहले तक लोगों को Business प्रोफाइल पर क्लिक करके बिजनेस कैटलॉग देखना पड़ता था.

(ये भी पढ़ें- Flipkart Sale: सस्ती मिल रही है 55 इंच की Smart TV, लैपटॉप और इन फोन पर भी भारी छूट)

लेकिन अब स्टोरफ्रंट आइकॉन की तरह दिखने वाले शॉपिंग बटन के जरिए पता लगाया जा सकेगा कि बिजनेस कैटलॉग मौजूद है या नही. इस तरह यूजर्स सीधे प्रोडक्ट की ब्राउजिंग कर सकता है और केवल एक बार टैप करके प्रोडक्ट के बारे में कन्वर्सेशन भी शुरू कर सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज