WhatsApp में आ रहा है बहुत काम का फीचर, बचेगी आपके फोन की Storage

WhatsApp में आ रहा है बहुत काम का फीचर, बचेगी आपके फोन की Storage
WhatsApp पर बहुत काम के फीचर की टेस्टिंग कर रहा है.

वॉट्सऐप में जल्द स्टोरेज यूसेज (storage usage tool) के लिए नया टूल पेश किया जाएगा, जिससे फोन की स्टोरेज को बचाया जा सकेगा....

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2020, 11:13 AM IST
  • Share this:
WhatsApp एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए नए टूल पर काम कर रहा है. पता चला है कि जल्द वॉट्सऐप में स्टोरेज यूसेज (storage usage tool) के लिए नया फीचर पेश किया जाएगा. WABetaInfo ने इस बात की जानकारी दी है और ट्वीट करते हुए बताया कि वॉट्सऐप पिछले कुछ महीनों से इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसकी रिलीज़ डेट अभी नहीं पता चली है. बताया गया है इस फीचर की मदद से यूज़र्स को फोन की स्पेस खाली करने में मदद मिलेगी, साथ ही वह वॉट्सऐप मीडिया को भी एक्सप्लोर कर सकेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक इसका पहला टूल फिल्टर की तरह काम करेगा, जिससे forwaded और Large Files को ढूंढा जा सकेगा. ये असल में कैसा होगा, इसको लेकर WABeteInfo ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.

(ये भी पढ़ें- 9 हज़ार से भी कम कीमत वाले Realme C12 की पहली सेल आज, 57 दिन चलेगी 6000mAh वाली बैटरी)





स्क्रीनशॉट को देखें तो पहले सेक्शन में स्टोरेज बार मौजूद है, जिससे ये समझने में आसानी होगी कि वॉट्सऐप से कितनी स्टोरेज खर्च हो रही है. इसी में दूसरा सेक्शन देखें तो इसमें यूज़र Shared फाइल को रिव्यू कर सकता है, जिससे कि बेकार की मीडिया को डिलीट किया जा सके और फोन के स्पेस को बचाया जा सके.

WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट शेयर किया है.
WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट शेयर किया है.


(ये भी पढ़ें- शुरू हुई Apple Days Sale: अब तक की सबसे कम कीमत में खरीदें ये पॉपुलर iPhones)

इसमें forwaded और Large files देखी जा सकती है. इसके आखिऱी सेक्शन में चैट की लिस्ट मौजूद है, जिसमें किसी एक चैट को आराम से सर्च किया जा सकेगा.

जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप के फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज पर हैं और बीटा टेस्टर के लिए आने से पहले इसमें और भी टूल दिए जाने की उम्मीद की जा रही है. इसमें ‘clear all messages except starred’ का ऑप्शन भी दिया जा सकता है. ध्यान रहे कि ये फीचर्स iOS के लिए भी पेश किए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज