लाइव टीवी

2020 में आने वाले WhatsApp के इन 5 फीचर्स से बदलेगा चैटिंग का अंदाज़, लुक भी होगा चेंज

News18Hindi
Updated: January 5, 2020, 11:21 AM IST
2020 में आने वाले WhatsApp के इन 5 फीचर्स से बदलेगा चैटिंग का अंदाज़, लुक भी होगा चेंज
WhatsApp

जानें 2020 में वॉट्सऐप कौन-कौन से नए फीचर्स लाने की तैयारी में है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2020, 11:21 AM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (whatsapp uncoming features in 2020) आए दिन यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर्स पेश करता रहता है. इसके फीचर्स यूज़र्स के चैटिंग एक्सपीरिएंस में भी बदलाव लाते हैं. जहां पिछले साल 2019 में वॉट्सऐप ने ग्रुप वॉयस कॉल (voice call), फ्रिक्वेंटली फॉरवर्डेड (frequently forwarded), फिंगरप्रिंट लॉक (fingerprint lock) जैसे फीचर्स दिए गए हैं, वहीं अब 2020 में भी वॉट्सऐप यूज़र्स को ढेरों फीचर्स की तोहफा मिलने वाला है. यह कुछ ऐसे फीचर्स होंगे जिनसे यूज़र्स का चैटिंग एक्सपीरिएंस बदल जाएगा. आइए देखते हैं कौन सें हैं 2020 में आने वाले फीचर्स...

Dark Mode: वॉट्सऐप पर डार्क मोड का इंतज़ार काफी समय से हो रहा है और कुछ समय पहले इसको लेकर एक और जानकारी सामने आई हैं. WABetaInfo ने इस फीचर से जुड़ी कुछ नई बातें बताई है और साथ ही इसकी फोटो भी शेयर की है.

(ये भी पढ़ें- खुशखबरी! सिर्फ 141 रुपये देकर घर लाएं JioPhone 2, फोन में WhatsApp- HD कॉल जैसे फीचर)

दरअसल WABetaInfo ने बताया कि वॉट्सऐप पर डार्क मोड के तीन कॉन्फिगरेशन (dark mode configuration) को स्पॉट किया गया है, जिसमें से दो को इंप्लीमेंट भी कर दिया गया है.

WhastApp dark mode


Dark Theme: वॉट्सऐप डार्क मोड को लेकर आ रही खबरों के बीच यह बी सामने आया कि वॉट्सऐप में Default Dark Wallpaper पर भी काम कर रहा है.

(ये भी पढ़ें- Google की इस App से फोन पर बड़ा खतरा! फौरन डिलीट करने की दी गई सलाह)Disappering Message: वॉट्सऐप ने हाल ही में बीटा वर्जन में बहुत ज़रूरी फीचर पेश किया है. WABetaInfo से मिली जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप ‘Delete Message’ नाम के फीचर पर काम कर रहा है, जिसे फिलहाल बीटा यूज़र्स इस्तेमाल कर सकते हैं. कुछ समय पहले आई रिपोर्ट में बताया गया था कि वॉट्सऐप ‘Disappearing Messeage’ फीचर लाने की तैयारी में है. वहीं अब बताया जा रहा है कि इसी फीचर को अब वॉट्सऐप Delete Message के नाम से ला रहा है. इस फीचर की टेस्टिंग 2.19.348 बीटा वर्जन पर हो रही है.

WhatsApp Disappering Message
WhatsApp Disappering Message


(ये भी पढ़ें- इंतज़ार खत्म! Xiaomi, Oppo और Vivo ने मिलाया हाथ, एंड्रॉयड यूज़र्स को दी Apple की तरह ये धांसू सर्विस)

Multiple Device: वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे एक नंबर से एक साथ कई डिवाइस में वॉट्सऐप चलाया जा सकेगा. WABetaInfo की दी गई जानकारी के मुताबिक इस नए फीचर के आने से यूज़र्स की प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं रहेगी, क्योंकि इसमें भी चैट्स end-to-end encrypted रहेंगी. रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल ये iOS के बीटा वर्जन के लिए है.

Face Unlock: वॉट्सऐप ने पिछले साल 2019 में यूज़र्स को सिक्योरिटी फीचर Fingerprint lock एक्सपीरिएंस करने का मौका दिया था. उम्मीद है कि 2020 में वॉट्सऐप सिक्योरिटी से जुड़ा एक और फीचर ‘फेस अनलॉक’ जारी कर सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 5, 2020, 11:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर