लाइव टीवी

WhatsApp बंद करने पर भी चलती रहेंगी Chat में आई वीडियोज़, आया कमाल का फीचर

News18Hindi
Updated: April 1, 2019, 7:07 AM IST
WhatsApp बंद करने पर भी चलती रहेंगी Chat में आई वीडियोज़, आया कमाल का फीचर
अगर आपके पास बाहर से कोई वीडियो आता है तो आप WhatsApp से बाहर जाए बगैर वहीं पर उस वीडियो को देख सकते हैं.

अगर आपके पास बाहर से कोई वीडियो आता है तो आप WhatsApp से बाहर जाए बगैर वहीं पर उस वीडियो को देख सकते हैं.

  • Share this:
पॉपुलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स ला रहा है. इस बार WhatsApp अपने PIP(Picture in Picture) मोड का दूसरा वर्जन पेश करने जा रहा है. WhatsApp ने पिछले साल Picture in Picture (पिक्चर इन पिक्चर या PiP) मोड नाम का फीचर पेश किया था. इस फीचर ने वॉट्सऐप यूज़र्स के वीडियो देखने के अंदाज को बदल दिया.

क्या है ये PIP फीचर और इसमें क्या बदलाव होने वाला है?
अगर आपके पास बाहर से कोई वीडियो आता है तो आप WhatsApp से बाहर जाए बगैर वहीं पर उस वीडियो को देख सकते हैं. यानी, अगर आपके पास WhatsApp पर Youtube का कोई लिंक आया तो आप उसे वहीं देख सकेंगे. अब इसी फीचर में नया अपडेट दिया गया है, जिसे अभी बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध कराया गया है.  (ये भी पढ़ें- WhatsApp के किसी Group में ऐड हैं आप, तो आपके लिए है ये सीक्रेट फीचर, देखें वीडियो)

WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक पहले जहां वॉट्सऐप में रही वीडियो देख पाते थे, अब इस अपडेट के बाद अगर आप WhatsApp विंडो बंद भी कर देंगे तब भी वीडियो चलती रहेगी.



(ये भी पढ़ें:WhatsApp खोले बिना भी दिनभर कर सकते हैं दोस्तों से Chatting, यहां देखें पूरा तरीका)



उदाहरण के तौर पहले जब यूज़र को वॉट्सऐप में किसी वीडियो का लिंक मिलता था तो उसे वॉट्सऐप में ही प्ले करके देखा जा सकता था और जैसे ही यूज़र वॉट्सऐप से बाहर आता तो वीडियो बंद हो जाता है. मगर वॉट्सऐप के बीटा वर्जन 2.19.301 के आने से वॉट्सऐप में कोई वीडियो प्ले है और आप होम स्क्रीन पर आ जाते हैं तब भी वीडियो बंद नहीं होगी. ऊपर दिए गए स्क्रीनशॉट से इसे आसनी से समझा जा सकता है. लेफ्ट वाली फोटो अपडेट से पहले की है और लेफ्ट वाली फोटो देखें तो होम स्क्रीन पर आने के बाद भी वीडियो बंद नहीं हुआ.

WhatsApp पर सिर्फ चैटिंग ही नहीं, फोटो भी करें Edit, वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस
WhatsApp पर जिससे चाहें, उससे छुपाएं अपनी फोटोज़-वीडियोज़, यहां देखें पूरा तरीका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2019, 7:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर