लाइव टीवी

WhatsApp यूज़र्स को बड़ी राहत, नहीं आएगा यह ‘परेशान’ करने वाला फीचर

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 10:33 AM IST
WhatsApp यूज़र्स को बड़ी राहत, नहीं आएगा यह ‘परेशान’ करने वाला फीचर
WhatsApp

जानें कौन सा था वॉट्सऐप (WhatsApp) का वह फीचर जिससे यूज़र्स को परेशानी होने वाली थी...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 10:33 AM IST
  • Share this:
WhatsApp ads: वॉटसऐप पर विज्ञापन दिखाने वाले फीचर की खबर से कई यूज़र्स परेशान हो गए थे. पिछले साल कई रिपोर्ट में बताया गया था कि फेसबुक अपने वॉट्सऐप पर विज्ञापन दिखाएगा, जिससे वह कमाई करेगा. लेकिन अब इसको लेकर यूज़र्स के लिए एक राहत की खबर सामने आई है.  खबर यह आ रही है कि फिलहाल वॉट्सऐप पर विज्ञापन लाने के प्लान को होल्ड कर दिया गया है. द वर्ज की रिपोर्ट के जिस टीम को WhatsApp के लिए विज्ञापन का काम करना था, उस पर फिहलाल रोक लगा दी गई है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम का काम वॉट्सऐप के कोड से हटा दिया गया है. हालांकि इस रिपोर्ट पर अभी तक फेसबुक की ओर से कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया गया है.

(ये भी पढ़ें- Jio का धमाकेदार प्लान! 98 रुपये के रिचार्ज पर पाएं मुफ्त कॉलिंग, 2GB डेटा भी...)


WhatsApp


वॉट्सऐप के को-फाउंडर एक्टन ने 2017 में जबकि सीईओ जॉन कौम ने अगस्त में कंपनी छोड़ दी थी. उन्होंने फेसबुक के सीईओ मार्क ज़करबर्ग के साथ अपने मतभेदों को लेकर नौकरी छोड़ी, जिन्होंने वॉटसऐप पर चैट के बीच विज्ञापन शुरू करने का लक्ष्य रखा था.

(ये भी पढ़ें- 20 हज़ार वाली Smart HD TV को सिर्फ 8,499 रुपये में खरीदने का मौका, फ्लिपकार्ट पर है ऑफर)

(ये भी पढ़ें- Jio ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! फोन में बिना इंटरनेट के मुफ्त में करें वॉइस-वीडियो Call)

एक्टन और कौम दोनों कभी नहीं चाहते थे कि वॉट्सऐप विज्ञापनों से भरा एक प्लेटफॉर्म बने. फोर्ब्स के साथ पहले के एक साक्षात्कार में एक्टन ने आरोप लगाया था कि ज़करबर्ग मैसेजिंग सर्विस से पैसा कमाने और इसकी एन्क्रिप्शन टेक्नोलॉजी के तत्वों को कमजोर करने की हड़बड़ी में हैं. एक्टन ने कहा कि लक्षित विज्ञापन मुझे दुखी करते हैं. फेसबुक ने 2014 में वॉट्सऐप को 22 अरब डॉलर में खरीदा था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 9:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर