बिना WhatsApp खोले ही सुन पाएंगे चैट में आया Voice Message, जानें कैसे

नए फीचर से यूज़र्स बिना ऐप खोले ही Voice Note को ओपेन कर लेंगे और सुन लेगें कि क्या भेजा गया है.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 9:04 AM IST
बिना WhatsApp खोले ही सुन पाएंगे चैट में आया Voice Message, जानें कैसे
WhatsApp
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 9:04 AM IST
WhatsApp अपने यूज़र्स की सहूलियत के अब ऐसा फीचर ला रहा है, जिससे उन्हें ऐप ही नहीं खोलनी होगी. WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि WhatsApp नोटिफिकेशन में वॉयस नोट प्रीव्यू लाने की तैयारी में है. वाबीटाइन्फो ने पोस्ट के साथ एक फोटो भी शेयर की है, जिसमें देखा जा सकता है कि ये नया फीचर कैसे काम करेगा. इस फीचर से यूज़र्स बिना ऐप खोले ही Voice Note को ओपेन कर लेंगे और सुन लेगें कि क्या भेजा गया है.

दी गई जानकारी में ये भी बताया गया कि फिलहाल ये iOS यज़र्स के लिए टेस्ट किया जा रहा है. साथ ही ये भी बताया गया कि आने वाले समय में ये जल्द एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए भी पेश किया जाएगा. इस फीचर से ये भी स्पष्ट हो गया कि यूज़र नोटिफिकेशन से मैसेज देख कर वहीं से चैट कर सकता है. (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर पढ़ सकते हैं Delete किया गया Message, ये है आसान तरीका)

WABetaInfo का ट्वीट


यूज़र्स को मिलने वाले हैं कई नए फीचर्स

वॉट्सऐप बहुत जल्द ही ऐसा फीचर लाने वाला है जिसकी मदद से हम अपने किसी फ्रेंड को कोई वीडियो या ऑडियो फाइल भेजने से पहले चैट बॉक्स में ही एडिट कर पाएंगे. इस फीचर का नाम ‘Quick Edit Media Shortcut’ होगा. उदाहरण के लिए मान लीजिए आपको किसी ने कोई मीडिया फाइल भेजी और आप उसी को कुछ बदलाव यानी मॉडीफिकेशन के साथ किसी और को भेजना चाहते हैं तो अब इस फीचर की मदद से आप इसे एडिट कर पाएंगे.



यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए लाया जाएगा. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि कंपनी इस फीचर को कब तक लाएगी. WABetaInfo की खबर के मुताबिक हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह कुछ दिनों में ही रोलआउट हो जाएगा. (ये भी पढ़ें- WhatsApp की प्राइवेट Chats को आसानी से छुपा सकते हैं आप, किसी को नहीं चलेगा पता)
Loading...

इस नए फीचर से आसान होगी चैटिंग
WhatsApp अपने यूज़र्स के लिए एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे फोन में नंबर सेव करना आसान हो जाएगा. दरअसल WhatsApp अपनी ऐप में QR Code शॉर्टकट पर काम कर रहा है. WABetaInfo की दी जानकारी के मुताबिक फिलहाल इसे बीटा के लिए उपलब्ध कराया गया है.



इस फीचर से यूज़र्स कोड स्कैन करके किसी का भी कॉन्टैक्ट फोन में आसानी से सेव कर सकते हैं या फिर QR code के ज़रिए फोन नंबर शेयर किया जा सकता है. इससे फोन में नंबर सेव करने के लिए टाइप नहीं करना पड़ेगा और कोड स्कैन करके नंबर सेव किया जा सकता है. यूज़र्स को ये फीचर WhatsApp की Setting में मिलेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 9:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...