WhatsApp ने भेजा है एक मैसेज, नहीं पढ़ा ताे अभी चेक करें, वर्ना बढ़ेगी मुसीबत

नई प्राइवेसी पॉलिसी के तहत whatsApp ने अपने यूजर्स काे नाेटिफिकेशन भेजना शुरू कर दिया है.

नई प्राइवेसी पॉलिसी के तहत whatsApp ने अपने यूजर्स काे नाेटिफिकेशन भेजना शुरू कर दिया है.

WhatsApp की ओर से जाे नाेटिफिकेशन भेजा जा रहा है उसमें साफताैर पर लिखा है कि आपकी व्यक्तिगत बातचीत की प्राइवेसी काे WhatsApp नहीं बदल रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. WhatsApp इस्तेमाल करने वालाें काे इन दिनाें वाट्सऐप की ओर से एक जरूरी मैसेज या कहे रिमाइंडर भेजा जा रहा है. ताे यदि आप भी WhatsApp इस्तेमाल करते हैं और आपने अब तक आए उस रिमाइंडर पर ध्यान नहीं दिया ताे हाे सकता है कि आने वाले दिनाें यानि कि 15 मई से आप WhatsApp का इस्तेमाल ही ना कर पाए. ऐसा इसलिए क्याेंकि अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी के तहत WhatsApp ने अपने यूजर्स काे नाेटिफिकेशन भेजना शुरू कर दिया है, जिसके तहत यूजर्स काे उसे स्वीकारना अनिवार्य हाेगा तभी वाे भविष्य में भी WhatsApp का इस्तेमाल कर सकेंगे. इधर WhatsApp की ओर से भेजे जा रहे नाेटिफिकेशन के स्क्रीन शॉर्ट लेकर कई लाेग साेशल प्लेटफॉर्म पर अपलाेड कर रहे हैं.


यह आ रहा है नाेटिफिकेशन में


WhatsApp की ओर से जाे नाेटिफिकेशन भेजा जा रहा है उसमें साफताैर पर लिखा है कि आपकी व्यक्तिगत बातचीत की प्राइवेसी काे WhatsApp नहीं बदल रहा है, ना ही यूजर्स की निजी बातचीत काे पढ़ा जाएगा, क्याेंकि वे एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है और नया अपडेट जारी हाेने के बाद भी वैसी ही रहेगी. साथ ही इसमें यह भी लिखा आ रहा है कि नए अपडेट से व्यवसायाें के लिए फेसबुक टूल का उपयाेग करके चैट करना आसान हाे जाएगा, बिजनेस के साथ चैट वैकल्पिक है और इसे ऐप में लेबल किया गया है.  


ये भी पढ़ें - बेहद सस्ता हो गया Samsung का 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगी 6000mAh बैटरी



क्या हाेगा यदि नहीं स्वीकार करते है ताे ?

whatsApp की नई पॉलिसी काे लेकर लंबे समय से सभी सुनते आ रहे है अब ताे नाेटिफिकेशन्स भी आना शुरू हाे गए है.ताे यह भी जान लिजिए कि यदि आप whatsApp की नई पॉलिसी काे स्वीकार नहीं करते है ताे क्या हाेगा. जानकारी के अनुसार whatsApp ने 15 मई तक का समय अपने यूजर्स काे दिया है, वाे अपनी तरफ से इस पॉलिसी काे लेकर सारी बातें भी क्लीयर कर रहा है जिससे यूजर्स में मन में कही भ्रम ना रहे जैसा कि बताया जा रहा था कि इस पॉलिसी काे स्वीकार करने के बाद आपकी काेई भी बात निजी नहीं रहेगी. ताे यदि आप ने तय समय सीमा में नियम व शर्ताें काे मान्य नहीं किया ताे आप शुरूआत में कुछ दिनाें के लिए सिर्फ whatsApp कॉल और नाेटिफिकेशन काे देख सकेंगे लेकिन कुछ समय के लिए, लेकिन मैसेज ना पढ़ सकेंगे और ना ही किसी काे मैसेज कर सकेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज