Home /News /tech /

whatsapp offers new premium features whatsapp api services for business ssnd

वॉट्सऐप पर बढ़ाएं अपना कारोबार, मुफ्त मिलेगी क्लाउड आधारित एपीआई सर्विस

मेटा का दावा है कि वॉट्सऐप की नई सर्विस महंगे सर्वर खर्चों को कम करेगी.

मेटा का दावा है कि वॉट्सऐप की नई सर्विस महंगे सर्वर खर्चों को कम करेगी.

मार्क ज़ुकेरबर्ग का कहना है कि क्लाउड-आधारित एपीआई सर्विस से कोई भी व्यवसाय या डेवलपर आसानी से हमारी सेवा तक पहुंच सकता है. सुरक्षित वॉट्सऐप क्लाउड एपीआई का उपयोग करके ग्राहक अपने ट्रांजैक्शन समय को तेज कर सकते हैं.

    WhatsApp API Services: वॉट्सऐप ने कारोबारियों के लिए अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए क्लाउड-आधारित एपीआई सर्विस शुरू करने का ऐलान किया है. मेटा प्लेटफॉर्म्स के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी के मैसेजिंग इवेंट में घोषणा की है कि कारोबार में विस्तार के लिए वॉट्सऐप मुफ्त क्लाउड-आधारित एपीआई सर्विस शुरू करने जा रहा है. मैसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप ने तेजी से कारोबारी यूजर्स को आकर्षित किया है. यूपीआई ट्रांजैक्शन के लिए वॉट्सऐप एक सुरक्षित प्लेटफॉर्म बनकर उभर रहा है.

    वॉट्सऐप की मुफ्त क्लाउड-आधारित एपीआई सर्विस व्यवसायों और डेवलपर्स को कुछ ही मिनटों में यूजर्स से संपर्क स्थापित करने और अपने एक्सपीरियंस को कस्टमाइज करने में मदद करेगा. मेटा का दावा है कि वॉट्सऐप की नई सर्विस महंगे सर्वर खर्चों को कम करेगी.

    क्लाउड-आधारित एपीआई सर्विस
    मार्क ज़ुकेरबर्ग का कहना है कि क्लाउड-आधारित एपीआई सर्विस से कोई भी व्यवसाय या डेवलपर आसानी से हमारी सेवा तक पहुंच सकता है. सुरक्षित वॉट्सऐप क्लाउड एपीआई का उपयोग करके ग्राहक अपने ट्रांजैक्शन समय को तेज कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ें- WhatsApp पर Group में ऐड यूज़र्स के लिए आ रहा है बड़ा फीचर, अब ये मुश्किल होगी आसान

    मेटा ने 2014 के एक सौदे में वॉट्सऐप को 19 बिलियन डॉलर में खरीदा था. मेटा ने कहा कि कारोबारी तब तक वॉट्सऐप पर लोगों को संदेश नहीं भेज पाएंगे जब तक कि उन्होंने संपर्क करने का अनुरोध नहीं किया है. वॉट्सऐप यह भी कहा कि वह अपने विशेष व्यवसाय ऐप के यूजर्स के लिए एक नई प्रीमियम सर्विस के हिस्से के रूप में वैकल्पिक भुगतान की सुविधा प्रदान करने की योजना बना रहा था, जो छोटे कारोबारियों के लिए फायदेमंद होगी.

    बता दें कि नवंबर, 2020 में भारत में WhatsApp Pay फीचर शुरू हुआ था. इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉट्सऐप के जरिए भी पैसों का लेनदेन कर सकते हैं.

    यूपीआई यूजर्स को दिखाना होगा ‘कानूनी’ नाम
    बता दें कि कुछ समय पहले वॉट्सऐप ने उन यूजर्स कानूनी नामों की पहचान करना शुरू की थी, जिन्होंने अपने ऐप पर यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) आधारित भुगतान सुविधा शुरू की हुई है. वॉट्सऐप का कहना है कि कई मामलों में ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम का इस्तेमाल करने वाले कुछ यूजर्स प्रोफइल नाम कुछ होते हैं और बैंक खातों में अलग. वॉट्सऐप इन नामों की खोजबीन करके उन लोगों को भी दिखाएगा जो वॉट्सऐप के माध्यम से भुगतान प्राप्त करते हैं. मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने कहा कि नया कदम नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) द्वारा निर्धारित यूपीआई दिशानिर्देशों का परिणाम है, जिसका उद्देश्य धोखाधड़ी को रोकना है.

    Tags: Mobile apps, Whatsapp, WhatsApp Features

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर