अपना शहर चुनें

States

WhatsApp की सफाई, नए अपडेट से फेसबुक के साथ डेटा शेयरिंग प्रैक्टिस में नहीं होगा कोई बदलाव

दुनिया भर में हो रही कड़ी आलोचनाओं के बाद वॉट्सऐप ने प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सफाई दी है.
दुनिया भर में हो रही कड़ी आलोचनाओं के बाद वॉट्सऐप ने प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सफाई दी है.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने शनिवार को कहा कि उसके नए अपडेट से फेसबुक (Facebook) के साथ डेटा शेयर करने की नीतियों में कोई बदलाव नहीं आएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने शनिवार को कहा कि उसके नए अपडेट से फेसबुक (Facebook) के साथ डेटा शेयर करने की नीतियों में कोई बदलाव नहीं आएगा. फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप ने यह सफाई नए अपडेट की दुनिया भर में हो रही कड़ी आलोचनाओं के बाद दी है.

क्या है WhatsApp की नई पॉलिसी
व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने इस सप्ताह की शुरुआत में  अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया है. ये प्राइवेसी पॉलिसी 8 फरवरी से लागू हो जाएगी. व्हाट्सऐप ने इसमें बताया कि वह कैसे यूजर्स के डेटा का प्रोसेस करती है और उन्हें (डेटा को) फेसबुक के साथ किस तरह से शेयर करती है. अपडेट में यह भी कहा गया कि व्हाट्सऐप की सर्विस का उपयोग जारी रखने के लिए यूजर्स को 8 फरवरी, 2021 तक नई शर्तों व नीति (New Terms and Policy) से सहमत होना होगा.


सिग्नल और टेलीग्राम जैसे प्रतिद्वंद्वी ऐप के डाउनलोड में बढ़ोतरी


इसने इंटरनेट पर व्हाट्सएप के फेसबुक के साथ उपयोगक्ताओं की जानकारियां साझा करने को लेकर बहस की शुरुआत कर दी. इसके बाद सिग्नल और टेलीग्राम जैसे प्रतिद्वंद्वी ऐप के डाउनलोड में वृद्धि देखी जा रही है.

व्हाट्सऐप के हेड विल कैथार्ट बोले- कंपनी की नीति पारदर्शी
व्हाट्सऐप के हेड विल कैथार्ट (Will Cathcart) ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए इस बारे में अपनी राय साझा की. उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपनी नीति पारदर्शी होने और पीपुल-टू-बिनजेस के वैकल्पिक फीचर की जानकारी देने के लिए अपडेट की है.


उन्होंने कहा, ''यह स्पष्ट होना हमारे लिए महत्वपूर्ण है कि यह अपडेट कारोबार संबंधी जानकारियां देने के लिए है. इससे फेसबुक के साथ डेटा शेयर करने की हमारी पॉलिसी पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज